depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

पुनर्गठन से पहले Paytm के दो और अधिकारियों का इस्तीफ़ा

फीचर्डपुनर्गठन से पहले Paytm के दो और अधिकारियों का इस्तीफ़ा

Date:

पेटीएम इस महीने के अंत में अपने वार्षिक और चौथी तिमाही के नतीजों की रिपोर्ट करने की तैयारी कर रहा है लेकिन उससे पहले उसके दो वरिष्ठ अधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है। अजय विक्रम सिंह, मुख्य व्यवसाय अधिकारी (सीबीओ), यूपीआई और यूजर ग्रोथ, और बिपिन कौल, सीबीओ, ऑफलाइन पेमेंट्स कंपनी छोड़ रहे हैं।

पेटीएम ने दोनों अधिकारीयों के इस्तीफे की पुष्टि करते हुए कहा कि कंपनी एक पुनर्गठन पहल के दौर से गुजर रही है और ये बदलाव कंपनी के नेताओं की अगली पंक्ति को मजबूत करने के दृष्टिकोण का हिस्सा हैं।

Paytm की ओर से कहा गया कि हम प्रमुख व्यावसायिक क्षेत्रों में निरंतर वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं क्योंकि हम एक पुनर्गठन पहल से गुजर रहे हैं जो पेटीएम के सीईओ के तहत एक पुनर्जीवित दृष्टिकोण का संकेत देता है।

यह बात संस्थापक विजय शेखर शर्मा के करीबी विश्वासपात्र, अध्यक्ष और सीओओ भावेश गुप्ता द्वारा सलाहकार की भूमिका में परिवर्तन के लिए अपने पद से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद आई है। उन्हें पेटीएम के ऋण व्यवसाय को खड़ा करने और बढ़ाने का व्यापक श्रेय दिया जाता है।

पेटीएम ने कहा कि भावेश गुप्ता ने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है, जबकि कंपनी अपनी नेतृत्व क्षमता बढ़ाने के लिए व्यापक पुनर्गठन की कवायद कर रही है।

बिपिन कौल, जो लगभग तीन वर्षों से पेटीएम के साथ हैं, ऑफ़लाइन डिजिटल भुगतान और खुदरा व्यापार का नेतृत्व करने वाली कोर टीम के सदस्यों में से एक थे, जिसमें क्यूआर कोड, साउंडबॉक्स, कार्ड मशीन और भुगतान गेटवे को लॉन्च करना और अपनाना शामिल था। उन्होंने पहले इंडसइंड बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और आईसीआईसीआई बैंक में नेतृत्व पदों पर कार्य किया था।

अजय विक्रम सिंह के लिए, जिनका पिछला अनुभव खुदरा ऋण, कार्ड और शाखा बैंकिंग में है, यह पेटीएम में उनका दूसरा कार्यकाल था। Xiaomi के पूर्व वित्तीय सेवा प्रमुख शुरुआत में 2021 में फिनटेक फर्म में लेंडिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में शामिल हुए और इस साल जनवरी में UPI और यूजर ग्रोथ के CBO में फिर से शामिल होने से पहले लगभग दो साल तक सेवा की।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

तमिलनाडु में ज़हरीली शराब से 30 लोगों की मौत

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में कथित तौर पर जहरीली...

ऑनलाइन गेमिंग सेक्टर को GST मुद्दे पर फिलहाल राहत नहीं

ऑनलाइन गेमिंग क्षेत्र, जो पूर्ण अंकित मूल्य पर 28...

भारत माता के रूप में इंदिरा गाँधी को देखते हैं मोदी के मंत्री गोपी

अदाकार से नेता बने साउथ के सुपर स्टार केंद्रीय...