depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

2025 के अंत तक 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनेगा भारत, उत्तराखंड में अमित शाह का दावा

उत्तराखंड2025 के अंत तक 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनेगा भारत, उत्तराखंड...

Date:

उत्तराखंड वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन के समापन सत्र को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारत 2025 के अंत तक 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व के कारण भारत की पिछले दशक में हर मोर्चे पर तेजी से प्रगति हुई। अमित शाह ने कहा कि 2014 से 2023 के बीच भारत दुनिया की 11वीं अर्थव्यवस्था से पांचवीं (सबसे बड़ी) अर्थव्यवस्था बन गया है और आज दुनिया भारत की ओर आशा भरी नजरों से देख रही है.

उन्होंने इसका श्रेय मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व और अपने लक्ष्यों को वास्तविकता में बदलने की उनकी क्षमता को दिया। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल में देश ने इतनी बड़ी छलांग पहले कभी नहीं लगाई. अमित शाह ने कहा कि मोदी जी आतंकवाद मुक्त दुनिया के लिए अंतरराष्ट्रीय अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं और अपने मेक इन इंडिया कार्यक्रम के माध्यम से दुनिया की धीमी जीडीपी को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जी-20 दिल्ली घोषणापत्र डिप्लोमैटिक लेवल पर भारत की एक बहुत बड़ी उपलब्धि है जिसे दशकों तक दुनिया याद रखेगी।

बता दें कि देहरादून में चल रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में देश और दुनिया भर से निवेशकों और प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के पहले दिन 44 हजार करोड़ रुपये से भी ज्यादा के MoU पर हस्ताक्षर हुए. कार्यक्रम में जेएसडब्ल्यू ग्रुप के चेयरमैन और एमडी सज्जन जिंदल ने अपने संबोधन में अपनी योजना के बारे में जानकारी दी.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

ईरान का सैकड़ों ड्रोन और क्रूज़ मिसाइलों से इज़राइल पर हमला

ईरान ने 200 से अधिक ड्रोन और क्रूज़ मिसाइलों...

बड़ी गिरावट के साथ खुला शेयर बाज़ार

अंदेशों के मुताबिक 15 अप्रैल की सुबह घरेलू सूचकांक...

सैमसंग ने छीना एप्पल से नंबर वन का ताज

कोरियाई कंपनी Samsung ने दिग्गज टेक कंपनी Apple से...

प्रधानमंत्री ने फिर कहा, इलेक्टोरल बांड पर खुश होने वाले पछतायेंगे

प्रधानमंत्री मोदी की कैबिनेट की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण...