depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

भारत बनाम पाकिस्तान: टिकटों के इतने ऊंचे दाम, कैसे भरेगा मैदान

फीचर्डभारत बनाम पाकिस्तान: टिकटों के इतने ऊंचे दाम, कैसे भरेगा मैदान

Date:

ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 में 9 जून को होने वाले बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मैच के लिए आश्चर्यजनक रूप से सभी टिकट नहीं बिक सकते हैं। रिपोर्ट्स बताती हैं कि नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले मैच में कुछ सीटें खाली रह सकती हैं. भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर इस बात पर हर किसी को हैरानी हो सकती है क्योंकि इन दोनों के बीच होने वाले हर मुकाबले के लिए लोगों हमेशा इंतज़ार रहता है जो अब सिर्फ ICC टूर्नामेंट या फिर एशिया कप में आपस में टकराती दिखाई पड़ती हैं.

परंपरागत रूप से, भारत के मैच, यहाँ तक कि कमपॉपुलर टीमों के खिलाफ भी, दुनिया भर में फुल हाउस रहते हैं। यूएसए में रहने वाले क्रिकेट पत्रकार पीटर डे ला पेना ने एक नाराज़ प्रशंसक के अनुभव को बताया कि प्रीमियम टिकट के लिए $350 का भुगतान करने के बाद, उसे खुले स्टैंड में जगह मिली जहाँ वादा किए गए प्रीमियम सुविधाओं का अभाव था। ऐसे अनुभवों ने समर्थकों के बीच उत्साह को कम कर दिया है। टिकटों की कालाबाज़ारी ने प्रशंसकों के मोहभंग को और बढ़ा दिया है।

भारत-पाकिस्तान मैच के लिए टिकट की कीमतें स्पष्ट रूप से अधिक हैं। सामान्य प्रवेश टिकटों की कीमत $300 है, जबकि प्रीमियम टिकटों की कीमत $2,500 से $10,000 तक है। न्यूयॉर्क में दक्षिण एशियाई समुदाय के लिए ये कीमतें बहुत ज़्यादा हैं, जो खेल के मुख्य दर्शक हैं। प्यू रिसर्च के अनुसार, यूएसए में कम आय वाले एशियाई परिवारों की औसत मासिक आय $2,625 है, और मध्यम आय वाले परिवारों के लिए यह $9,300 है। प्रशंसकों से टिकटों पर इतनी राशि खर्च करने की उम्मीद करना अवास्तविक है।

वर्तमान में, सामान्य प्रवेश टिकट बिक चुके हैं, और ब्लैक-मार्केट की कीमतें $1,200 से $1,400 के बीच हैं। टिकटों का इतना मंहगा होना कई प्रशंसकों के लिए टिकट खरीदना मुश्किल बनाता है, जिससे मैच के दौरान सीटें खाली रह सकती हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

जोमैटो की नज़र paytm के इस बिज़नेस पर

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक फ़ूड डिलीवरी कंपनी...

तमिलनाडु में ज़हरीली शराब से 30 लोगों की मौत

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में कथित तौर पर जहरीली...

ऑनलाइन गेमिंग सेक्टर को GST मुद्दे पर फिलहाल राहत नहीं

ऑनलाइन गेमिंग क्षेत्र, जो पूर्ण अंकित मूल्य पर 28...