depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

IND vs AUS Playing-11: रोहित-ईशान सलामी बल्लेबाज, जानें संभावित प्लेइंग-11

स्पोर्ट्सIND vs AUS Playing-11: रोहित-ईशान सलामी बल्लेबाज, जानें संभावित प्लेइंग-11

Date:

India vs Australia World Cup 2023 Playing 11: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज चेपॉक स्टेडियम चेन्नई में वनडे विश्व कप 2023 का पांचवां मैच होने जा रहा है। भारत—आस्ट्रेलिया के इस मुकाबले में दोनों टीमें अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत जीत के साथ करने के इरादे से उतरेंगी। हालांकि, मैच से पहले दोनों टीमों को बड़ा झटका लगा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के एक-एक खिलाड़ी के मैच खेलने पर संशय है।

मैच आज दोपहर दो बजे से खेला जाएगा

ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को मैच से पहले अपनी रणनीतियों में बदलाव किए हैं। मैच आज दोपहर दो बजे से खेला जाएगा। टॉस इससे आधे घंटे पहले यानी दोपहर डेढ़ बजे होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ मैच से पहले एक परेशानी से जूझ रही है। टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस चोट से जूझ रहे हैं। उनका भारत के खिलाफ आज खेलना मुश्किल है। ऐसे में कमिंस स्टोइनिस की जगह कैमरन ग्रीन को प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है।

ग्रीन भी आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं और निचले क्रम में तेज रन बटोरते हैं। जबकि विकेट कीपर के तौर पर जोश इंग्लिस के स्थान पर एलेक्स कैरी को तरजीह दी जाने की उम्मीद है। ओपनिंग अनुभवी डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श करते दिखेंगे।

मध्यक्रम की जिम्मेदारी स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन संभालेगें

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे खास बात है कि ग्लेन मैक्सवेल भारतीय पिचों पर बेहद महत्वपूर्ण साबित होते हैं। उनकी ऑफ स्पिन अब तक अधिकांश मैचों में कारगर रही है। चेन्नई की टर्निंग ट्रैक पर मैक्सवेल का होना अहम है। वह एडम जम्पा का साथ निभाएंगे। तेज गेंदबाजी का जिम्मा कप्तान कमिंस के अलावा मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड संभालेगे।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग-11

डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मिचेल मार्श, कैमरन ग्रीन, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस (कप्तान), जोश हेजलवुड और एडम जम्पा।

स्टार ओपनर शुभमन गिल बीमार

आस्ट्रेलिया की तरह भारत के एक स्टार खिलाड़ी के खेलने पर संशय है। स्टार ओपनर शुभमन गिल बीमार हैं और वह डेंगू से पीड़ित हैं। उनके खेलने पर संशय है। हालांकि, कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा दोनों ने कहा कि टॉस से पहले शुभमन के खेलने पर फैसला किया जाएगा। लेकिन जानकारी के अनुसार शुभमन अब तक बीमारी से उबर नहीं सके हैं। शुभमन नहीं खेलते हैं तो रोहित के साथ ईशान किशन ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाएंगे। जबकि, मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को मौका मिलेगा। श्रेयस स्पिन अच्छा खेलते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल/ईशान किशन, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर/सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

भारत-रूस 2030 तक बढ़ाएंगे 100 बिलियन US डॉलर का व्यापार

भारत और रूस ने मंगलवार को 2030 तक 100...

रोज़गार सृजन पर सिटी ग्रुप के रिसर्च नोट का भारत ने किया खंडन

केंद्र सरकार ने हाल ही में सिटीग्रुप के उस...

योगी सरकार के इस फैसले से मारुति सुजुकी इंडिया की बल्ले बल्ले

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा तत्काल प्रभाव से मजबूत हाइब्रिड...