depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

India of SL: कौन पहुंचेगा WTC फाइनल में, दिलचस्प हुआ क्राइस्टचर्च टेस्ट

फीचर्डIndia of SL: कौन पहुंचेगा WTC फाइनल में, दिलचस्प हुआ क्राइस्टचर्च टेस्ट

Date:

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए जहाँ भारत सबसे मज़बूत दावेदार है वहीँ पडोसी श्रीलंका के पास भी उलटफेर कर WTC के फाइनल में पहुँचने का मौका है. दोनों ही टीमें इस समय मैदान में इसके लिए संघर्ष कर रही हैं. टीम इंडिया अहमदाबाद टेस्ट में चौथे दिन अभी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी की बढ़त को ख़त्म करने के लिए जुटी है. चौथे दिन लंच तक उसने चार विकेट पर 362 रन बना लिए हैं, वो अभी भी पहली में 118 रन पीछे। उधर श्रीलंका-न्यूज़ीलैण्ड के बीच दो टेस्ट मैचों की श्रंखला का पहला मैच क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है। चार दिन का खेल हो चूका है. पांचवें दिन न्यूज़ीलैण्ड को जहाँ 257 रनों की ज़रुरत है वहीँ श्रीलंका को 9 विकेट लेने की. लड़ाई दिलचस्प है, श्रीलंका अगर यह मैच हारा तो WTC फाइनल के लिए भारत का रास्ता साफ़ और अगर जीत गया तो भारत का इंतज़ार बढ़ेगा और उसे श्रीलंका-न्यूज़ीलैण्ड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के नतीजे पर निर्भर रहना होगा क्योंकि अहमदाबाद में कोई नतीजा निकलना तो अब चमत्कार ही लगता है.

257 रन या 9 विकेट

मैच की बात करें तो चौथे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने एक विकेट के नुक्सान पर 28 रन बना लिए है। क्रीज़ पर टॉम लाथम और अनुभवी केन विलियमसन मौजूद हैं। उसे जीत के लिए अभी 257 रनों की दरकार है. चौथे दिन श्रीलंका ने 83 पर 3 के स्कोर के आगे खेलना शुरू किया था। श्रीलंका टीम के सबसे अनुभवी खिलाडी एंजेलो मैथ्यूज ने पारी को संभाला और शतक भी जड़ा, उन्होंने 115 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। एंजेलो मैथ्यूज के अलावा दिनेश चांदीमल ने 42 और धनंजय डी सिल्वा ने बहुमूल्य 47 रन टीम के लिए जोड़े। टीम के दुसरे बल्लेबाज़ प्रभात जयसूर्या, डिकवेला, रजिथा, लाहिरू कुमारा और असिथा फर्नांडो बिना कोई ख़ास योगदान किये पवेलियन लौटे। श्रीलंका की ढहती पारी को सँभालने में मैथ्यूज और चांदीमल के बीच 105 रन की पार्टनरशिप का बड़ा हाथ रहा.

भारतीय क्रिकेट फैंस न्यूज़ीलैण्ड के साथ

वहीँ जीत के लिए मिले 285 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम को दूसरी पारी में शुरूआती झटका लगा. 9 रनों के स्कोर पर डेवेन कन्वे 5 रन बनाकर रजिथा के हाथों उनकी ही गेंद पर उन्ही के हाथों कैच आउट हो गए. दिन का खेल ख़त्म होने पर टॉप लाथम 11 रन और केन विलियमसन 7 रन बना कर क्रीज़ पर मौजूद हैं। अब आखरी दिन न्यूज़ीलैण्ड से ज़्यादा श्रीलंका और भारत के लिए काफी अहम् है. भारतीय क्रिकेट फैंस की नज़रें अहमदाबाद के साथ क्राइस्टचर्च के नतीजे पर भी लगी हुई हैं. वैसे भारतीय फैंस तो न्यूज़ीलैण्ड की जीत की दुआएं मांगेंगे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अब बायजू के सीईओ अर्जुन मोहन का इस्तीफ़ा

सात महीने पहले एडटेक फर्म बायजू के सीईओ बनाए...

प्रधानमंत्री ने फिर कहा, इलेक्टोरल बांड पर खुश होने वाले पछतायेंगे

प्रधानमंत्री मोदी की कैबिनेट की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण...

यूपी में चुनाव नहीं लड़ेगी AAP, इंडिया गठबंधन को बिना शर्त समर्थन

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन...