depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Weather News: उत्तराखंड में बारिश से पहाड़ से मैदान तक कहर, भूस्खलन से भवन ध्वस्त

उत्तराखंडWeather News: उत्तराखंड में बारिश से पहाड़ से मैदान तक कहर, भूस्खलन...

Date:

Uttarakhand Weather News: उत्तराखंड में मौसम बिगड़ा हुआ है। बारिश ने पहाड़ से मैदान तक कहर बरपाया है। नदी-नाले बारिश के चलते उफान पर हैं। रुद्रप्रयाग और कोटद्वार में भूस्खलन से मकान ध्वस्त हो गए। Nainital और Rishikesh में दो लोग उफनाए नालों में बह गए। आज राजधानी दून सहित आठ जिलों में भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग की तरफ से देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर के लिए heavy Rain येलो अलर्ट जारी किया है।
उधर, उत्तराखंड में बारिश के चलते 210 सड़कें बंद हैं। बंद सड़कों में 13 मुख्य मार्ग, जिला मार्ग, अन्य जिला मार्ग, ग्रामीण सड़कें और पीएमजीएसवाई की सड़कें शामिल हैं। सड़कों को खोलने के काम सोमवार से चालू है। 185 जेसीबी मशीने सड़कों को खोलने के काम में लगी हैं।
सोनप्रयाग के बीच हाईवे कई जगह बाधित 
रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पर आज मंगलवार सुबह भारी भूस्खलन हुआ है। जिसके चलते हाईवे पर रामपुर में होटल जमींदोज हो गया। अगस्त्यमुनि से सोनप्रयाग के बीच हाईवे कई जगह बाधित है। बताया जाता है कि होटल शहर का सबसे पुराना था। इसे पहले खाली कराया जा चुका था। ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर तोता घाटी में भूस्खलन हो गया। जिससे सड़क का आधा हिस्सा बह गया है। इसके चलते हाईवे पर यातायात बंद है। व्यासी के समीप अटाली गंगा में मलबा आने से highway blocked हो गया है।
ऋषिकेश में देर रात भारी बारिश
नैनीताल में रात भारी बारिश से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया। बारिश के कारण चोरगलिया में शेर नाला उफान पर आ गया। इस दौरान एक युवक तेज बहाव में बह गया। बहाव तेज होने के कारण नाले के दोनों तरफ vehicles queue लग गई। ऋषिकेश में देर रात भारी बारिश के बाद बरसाती नाला उफान पर है। इस दौरान तेज बहाव की चपेट में आने से युवक बह गया। सूचना मिलने पर एसडीआरएफ ने सर्च ऑपरेशन चलाया। युवक का शव शिवपुरी से बरामद हुआ है।
चारधाम यात्रा के लिए नासूर
चारधाम यात्रा के लिए नासूर बने ओजरी डाबरकोट भूस्खलन जोन में मलबा और बोल्डर गिरने का सिलसिला बंद नहीं हो रहा। पहाड़ी से बोल्डर और पत्थर गिर रहे हैं। जिसके चलते हाईवे पर दोनों ओर वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर रोका है। जखमोला ख्वाल में देर रात भारी भूस्खलन हो गया। इसके चलते स्कूल मलबे में दब गया। उपखंड अधिकारी अमित चंद ने बताया कि स्कूल का आधे से अधिक हिस्सा मलबे में धंस गया। इसके चलते बच्चों की छुट्टी की गई है। बुधवार से गांव के पंचायत घर परिसर में पढ़ाई शुरू होगी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

टी20 वर्ल्ड कप: यूएसए ने रचा इतिहास, पाकिस्तान को दी पटकनी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान को सबसे बड़े...

रेपो दर स्थिर, EMI वाले निराश, नहीं घटेंगी होम लोन की दरें

होम लोन की ब्याज दरें और समान मासिक किस्तें...

यूएसए क्रिकेट के हीरो बने नेत्रवलकर

गुरुवार शाम को क्रिकेट जगत में सनसनी फैलाने वाले...

अमेरिका ने पाकिस्तान को बताई उसकी औकात

अमित बिश्नोईहैडलाइन से आप सोच रहे होंगे कि इसमें...