depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

IND Vs PAK Score Updates: PAK 191 पर समेटा, पांच खिलाड़ियों ने लिए दो-दो विकेट

स्पोर्ट्सIND Vs PAK Score Updates: PAK 191 पर समेटा, पांच खिलाड़ियों ने...

Date:

IND Vs PAK Score Updates: आज वनडे विश्व कप 2023 के 12वें मैच के मुकाबले में भारत और पाकिस्तान आमने सामने हैं। दोनों टीमों के बीच मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। इसके बाद पाकिस्तान की टीम 42,5 ओवर में 191 रन पर पूरी आउट हो गई। भारत को जीत के लिए 192 रन का लक्ष्य मिला है। भारत ने आज पाकिस्तान को 200 रन भी नहीं बनाने दिए हैं।

रिव्यू भारत के पक्ष में आया और हारिस आउट

पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ 191 रन पर सिमट गई। रवींद्र जडेजा ने 43वें ओवर में पांचवीं गेंद पर हारिस रऊफ को एलबीडब्ल्यू आउट कर पाकिस्तान की पूरी टीम आउट करर दी। जडेजा की गेंद पर सीधे हारिस के पैड पर लगी। हालांकि अंपायर मॉरेस इरासमस ने अपील को आउट करार नहीं दिया। कप्तान रोहित शर्मा ने रिव्यू लिया। रिव्यू भारत के पक्ष में आया और हारिस आउट हो गए। हारिस छह गेंद पर दो रन बना सके। शाहीन अफरीदी 10 गेंद पर दो रन बनाकर नाबाद रहे।

टीम इंडिया के लिए पांच गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए। यानी आज पाकिस्तान के खिलाफ सभी भारतीय गेंदबाजों ने विकेट चटकाए हैं। इनमें बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। गेंदबाजी करने वालों में शार्दुल ठाकुर ऐसे रहे जिन्हें विकेट के रूप में कोई सफलता नहीं मिली।

पाकिस्तान के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए

आज हुए मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने सबसे अधिक 50 रन बनाए। पिछले मैच में शतक लगाने वाले मोहम्मद रिजवान भारत के खिलाफ अर्धशतक से चूके। वह 49 रन पर आउट हुए। इमाम उल हक ने 36, अब्दुल्ला शफीक ने 20 और हसन अली ने 12 रन बनाए। इन बल्लेबाजों के अलावा पाकिस्तान के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। सऊद शकील छह, मोहम्मद नवाज चार, इफ्तिखार अहमद चार, शादाख खान दो और हारिस रऊफ दो रन बनाकर आउट हो गए।

पाकिस्तान के दो ओवर में दो विकेट गिरे

हार्दिक पांड्या ने भारत को आठवीं सफलता दिलाई। उन्होंने 40वें ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद नवाज को आउट किया। नवाज 14 गेंद पर चार रन बनाकर जसप्रीत बुमराह को कैच थमा बैठे। उनके बाद अगले ओवर की पहली गेंद पर रवींद्र जडेजा ने हसन अली को आउट किया। हसन ने 19 गेंद पर 12 रन बनाए। शुभमन गिल ने कैच लिया। पाकिस्तान ने 41 ओवर में नौ विकेट पर 189 रन बनाए थे।
जसप्रीत बुमराह ने 36वें ओवर की दूसरी गेंद पर शादाब खान को क्लीन बोल्ड कर दिया। शादाब पांच गेंद पर दो रन बनाए थे। मोहम्मद नवाज के साथ अब हसन अली क्रीज पर हैं।

बुमराह ने टीम इंडिया को बड़ी सफलता दिलाई

भारत को मैच में छठी सफलता जसप्रीत बुमराह ने दिलाई। कुलदीप द्वारा 33वें ओवर में दो विकेट लेने के बाद अगले ओवर में बुमराह ने टीम इंडिया को बड़ी सफलता दिलाई। उन्होंने 34वें ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद रिजवान को क्लीन बोल्ड किया। रिजवान अर्धशतक लगाने से चूक गए। वह 69 गेंद पर 49 रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्तान के 34 ओवर में छह विकेट पर 168 रन हैं। पाकिस्तान को सबसे बड़ा झटका मोहम्मद सिराज ने दिया। उन्होंने 30 ओवर की चौथी गेंद पर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को क्लीन बोल्ड किया। वह 58 गेंद पर 50 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके लगाए थे। बाबर ने रिजवान के साथ चौथे विकेट के लिए 82 रन जोड़े। पाकिस्तान के 30 ओवर में तीन विकेट पर 156 रन हैं। मोहम्मद रिजवान 47 और सऊद शकील एक रन बनाकर नाबाद हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बजट 2024: स्वास्थ्य क्षेत्र की उम्मीद भरी नज़रें वित्त मंत्री पर

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 23 जुलाई को आम बजट...

बजट से पहले संसद में आर्थिक सर्वेक्षण 22 जुलाई को

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश करने से...

Budget 2024: क्या हुआ सस्ता और क्या होगा मंहगा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज वित्त वर्ष 2024-2025...