Gujarat Chunavi Dangal: करेंसी के ज़रिये केजरीवाल को चाहिए देवी-देवताओं का आशीर्वाद

गुजरात चुनावGujarat Chunavi Dangal: करेंसी के ज़रिये केजरीवाल को चाहिए देवी-देवताओं का आशीर्वाद

Date:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री गुजरात चुनाव को लेकर अब हिंदुत्व की राह पर चलते हुए नज़र आ रहे हैं, इस मामले में अब भाजपा से भी आगे निकलना चाहते हैं, केजरीवाल ने अब करेंसी नोटों पर महात्मा गाँधी के साथ देवी देवताओं को फोटो भी प्रिंट करने की मांग की है, केजरीवाल ने कहा हमें देवी देवताओं का आशीर्वाद चाहिए।

केजरीवाल ने इंडोनेशिया का हवाला देते हुए कहा कि वहां की करेंसी पर गणेश की तस्वीर है जबकि वहां पर सिर्फ दो प्रतिशत ही हिन्दू आबादी है. केजरीवाल ने कहा कि भारतीय करेंसी पर भी लक्ष्मी और गणेश की फोटो लगानी चाहिए, केजरीवाल ने पीएम मोदी से अनुरोध किया कि करेंसी नोटों पर महात्मा गाँधी के साथ देवी लक्ष्मी और भगवान् गणेश की तस्वीर लगाई जाय. केजरीवाल ने कहा कि मेरे कहने का मतलब यह नहीं कि पुरानी करेंसी को ख़त्म किया जाय, मेरे कहने का मतलब यह कि अब से आगे जब भी करेंसी की छपाई हो लक्ष्मी-गणेश की तस्वीरों का इस्तेमाल किया जाय.

केजरीवाल ने कहा कि उन्हें यह ख़याल उस वक्त आया जब वह दिवाली पर लक्ष्मी-गणेश की पूजा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि इससे अर्थव्यवस्था पर तो कोई फर्क नहीं पड़ेगा मगर देवी देवताओं का आशीर्वाद मिलेगा क्योंकि हर भारतीय हिन्दू लक्ष्मी जी को स्मृद्धि और संपन्नता की देवी और भगवान् गणेश को सभी विघ्न को दूर करने वाला मानते हैं. केजरीवाल को अन्य विपक्षी पार्टियां भाजपा की बी टीम मानती हैं, कांग्रेस और अन्य दूसरी पार्टियों का मानना है कि आम आदमी पार्टी चुनाव के समय भाजपा की भाषा बोलने लगती है. केजरीवाल का ये बयान भी गुजरात चुनाव को लेकर आया है. बता दें कि गुजरात चुनाव में इसबार आम आदमी पार्टी पूरा ज़ोर लगाए हुए है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

रसोई Bytes: घर पर बनाएं मटर का रायता, खाने का स्वाद होगा दोगुना!

लाइफस्टाइल डेस्क। Matar Raita Recipe - इस वीकेंड पर...

Campus Violance: कब तक चलेगा आईआईएमटी विश्वविद्यालय मेरठ में गुंडई का दौर

मेरठ के आईआईएमटी विश्वविद्यालय में LLB छात्रों की गुंडई...