depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Good News: उत्तराखंड में हेली सेवा से होंगे केदारनाथ और बद्रीनाथ के दर्शन, अगली बार से सीधी सेवा होगी शुरू

उत्तराखंडGood News: उत्तराखंड में हेली सेवा से होंगे केदारनाथ और बद्रीनाथ के...

Date:

बद्रीनाथ और केदारनाथ का रास्ता होगा आसान, अगले सीजन से शुरू करने की तैयारी

अब बद्रीनाथ और केदारनाथ की यात्रा करने वालों को ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि अगले सीजन से देहरादून से केदारनाथ और बद्रीनाथ के लिये सीधी हेली सेवा शुरू करने की तैयारी अभी से शुरू कर दी गयी है। जानकारी के अनुसार उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण ने इसका प्रस्ताव सरकार को भेजा है, जिसे जल्द ही मंजूरी मिल सकती है।

जानकारी के अनुसार नागर विमानन महानिदेशालय से अगर इस रूट को मंजूरी मिल जाती है तो यात्रियों को अधिक सुविधा मिलने लगेगी। बता दें कि यात्रियों की सुविधा को विस्तार देने के उद्देश्य से एक बैठक का आयोजन हुआ था, जहाँ यूकाडा की तरह देहरादून से बद्रीनाथ, केदारनाथ से वैली, वैली से बद्रीनाथ आदि रुट पर हवाई सेवा का प्रस्ताव है।

इसके साथ ही यूकाडा अपने स्तर से परीक्षण करके इसके बारें में शासन को जल्द ही अवगत कराएगा, जिससे इसके शुरू होने का रास्ता साफ हो जायेगा। दूसरी ओर हेलीपैड की सुरक्षा के लिये केदारनाथ में प्राइवेट एजेंसियों को लाने का सोचा जा रहा है, जहाँ अग्निशमन विभाग भी प्राइवेट एजेंसियों को दिया जायेगा।

इसके साथ ही अगले सीजन में हर हेलीपैड और हेलीपोर्ट पर अत्याधुनिक कैमरों की व्यवस्था की जायेगी, जिससे व्यवस्थाएं और भी चाक-चौबंद होंगी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

छठे चरण का मतदान कल, यूपी में कौन रहेगा आगे?

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान कल यानि...

समर्थकों को पाकिस्तानी बताने पर अमित शाह पर भड़के केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज एक पत्रकार...