depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Gold Silver Price Today: सोने की कीमत में गिरावट जारी, जानिए आज क्या है दाम

बिज़नेसGold Silver Price Today: सोने की कीमत में गिरावट जारी, जानिए आज...

Date:

नई दिल्ली। सोने की कीमतों में गिरावट जारी है। सोने का रेट लगातार टूट रहा है। सोना 278 रुपए गिरकर प्रति 10 ग्राम 55,198 रुपए हो गया। व्यापारियों द्वारा सौदों में कटान के चलते सोने की मांग गिर गई। इसके चलते मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर अप्रैल डिलीवरी के लिए सोने का अनुबंध बहुत कमजोर रहा।

एमसीएक्स पर 11,194 लॉट के बिजनेस कारोबार में सोना 278 रुपए या 0.5 प्रतिशत प्रति 10 ग्राम गिरकर ट्रेड कर रहा था। जानकारों ने ट्रिमिंग को सोने की कीमतों में गिरावट के लिए जिम्मेदार ठहराया। वैश्विक स्तर पर, सोना न्यूयॉर्क में 1,814.80 डॉलर प्रति औंस के हिसाब से 0.55 प्रतिशत कम पर कारोबार कर रहा था।


सोने की कीमतों का गणित

सोने की कीमतों आज 54,500 रुपए प्रति दस ग्राम हैं। चांदी का वायदा 62,530 रुपए प्रति किलोग्राम है। सिल्वर फ्यूचर्स मंगलवार को 434 रुपए से फिसलकर 62,530 रुपए प्रति किलोग्राम हो गया।
मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर, मार्च डिलीवरी के लिए 295 लॉट के व्यावसायिक कारोबार में चांदी के रेट में 0.69 प्रतिशत या 434 रुपए प्रति किलोग्राम की गिरावट आई। विश्व स्तर पर न्यूयॉर्क में चांदी 20.52 अमरीकी डालर प्रति औंस पर 1.31 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रही थी।


सोने की कीमत इसलिए हो रही कम

सोने का थोक कारोबार करने वाले सर्राफा व्यापारियों का कहना है कि सोने की कीमतें आज कम हो रही हैं और दो प्रमुख कारणों से दाम 2 महीने के निचले स्तर पर हैं। मजबूत अमेरिकी डॉलर और अमेरिकी मुद्रास्फीति का डर सोने के रेट को तोड़ रहा है। फिलहाल, सोने की कीमतें एक सुधारात्मक रैली देख रही हैं, लेकिन आगे की गिरावट के बारे में कोई अटकलबाजी नहीं की जा सकती।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

शेफर्ड की तूफानी ने MI को दिलाई पहली जीत

मुंबई इंडियंस, खासकर नए कप्तान हार्दिक पांड्या को रोमारियो...

जम्मू कश्मीर में पीएम मोदी ने नॉनवेज खाने को बनाया चुनावी मुद्दा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर की चुनावी...

यूपी में चुनाव नहीं लड़ेगी AAP, इंडिया गठबंधन को बिना शर्त समर्थन

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन...

PK का इंटरव्यू

अमित बिश्नोईभाजपा को या फिर कहिये मोदी जी को...