depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Ukraine Dam break: यूक्रेन में बांध टूटा, 1800 घर तबाह; 1500 लोगों को बचाया

इंटरनेशनलUkraine Dam break: यूक्रेन में बांध टूटा, 1800 घर तबाह; 1500 लोगों...

Date:

Ukraine Dam break: यूक्रेन में बांध टूटने से तबाही आई है। बाढ में जहां 1800 घर तबाह हो गए हैं। वहीं अभी तक 1500 लोगों को डूबने से बचाया जा चुका है। अभी बचाव कार्य अभियान जारी है।

यूक्रेन में बाध टूटने के बाद आई बाढ और तबाही पर रूस ने बयान जारी किया है। रूसी सुरक्षा परिषद सचिव निकोलाई पेत्रुशेव ने यूक्रेन में बाध टूटने पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि अमेरिका, ब्रिटेन और उसके नाटो सहयोगियों को यूक्रेन के कखोव्का बांध को उड़ाने की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इन्हीं देशों ने यूक्रेन को बमबारी करने की सहमति दी थी।

सैकड़ों लोग पलायन के लिए मजबूर, घरों में पानी भरा

दक्षिणी यूक्रेन के प्रमुख पनबिजली बांध (कखोव्का) के टूट जाने के बाद सैकड़ों लोगों पलायन कर रहे हैं। एक बड़े आपातकालीन ऑपरेशन के तहत लोगों को बचाया जा रहा है। निप्रो नदी के किनारे लोगों के घर बाढ के पानी में डूब गए हैं। लगभग 1500 लोगों को अभी तक बचाया जा चुका है।

इलाके में तोपों और गोलाबारी की आवाजें लगातार आ रही है। अधिकारियों के मुताबिक अगले 20 घंटों में जलस्तर के और बढ़ने की आशंका है। जो निप्रो नदी के किनारे और अधिक निचले इलाकों को भी चपेट में लेगा। कई स्थानीय लोगों ने डर के कारण घरों की छतों पर रात बिताई है। उन्हें बसों और ट्रेनों से बाहर निकालने की तैयारी की जा रही है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमीर जेलेंस्की ने नोवा कखोव्का बांध के टूटने को सामूहिक विनाश का पर्यावरणीय बम बताया है। बाध के टूटने से 80 कस्बों और गांवों में बाढ़ आ गई है। जेलेंस्की ने बाध टूटने के लिए रूस को दोषी ठहराया।

पुतिन ने हमले के लिए नाटो को जिम्मेदार ठहराया

रूसी सुरक्षा परिषद सचिव निकोलाई पेत्रुशेव ने कखोव्का बांध के टूटने पर इसका जिम्मेदार अमेरिका, ब्रिटेन और उसके नाटो सहयोगियों को बताया है। उन्होंने कहा कि नाटो देशों ने यूक्रेन को ऐसी स्थिति में पहुंचा दिया है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

हेटमायर की हिटिंग ने पार लगाई RR की नय्या

आईपीएल 2024 में राजस्थान का रॉयल परफॉरमेंस जारी है,...

150 पर सिमट रही है भाजपा, गाज़ियाबाद में राहुल-अखिलेश की संयुक्त की प्रेस वार्ता

गाजियाबाद में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी...

केरल में मोदी का राहुल पर हमला, खानदानी सीट पर भी इज़्ज़त नहीं बचा पा रहे हैं

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी सोमवार को केरल...