depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

बिहार में अंतिम चरण का मतदान कल, 78 सीटों के लिए 1204 उम्मीदवार मैदान में

फीचर्डबिहार में अंतिम चरण का मतदान कल, 78 सीटों के लिए 1204...

Date:


बिहार में अंतिम चरण का मतदान कल, 78 सीटों के लिए 1204 उम्मीदवार मैदान में

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान कल 7 नवंबर को होने जा रहा है. 78 सीटों के लिए होने वाले मतदान के लिए सियासी गहमागहमी तेज हो गई है. इस चरण के सियासी रण में कई दिग्गजों के भाग्य का फैसला होना है.

दोबारा वापसी की उम्मीद
इसमें से कई कद्दावर चेहरे दोबारा वापसी की उम्मीद लगाए बैठे हैं, जबकि कई पलटवार को तैयार हैं. ऐसे में बिहार सरकार के मंत्रियों के लिए तीसरा चरण काफी खास है. इस चरण में राज्य सरकार के 12 मंत्रियों के साथ ही विधानसभा अध्यक्ष और विपक्ष के दिग्गज नेता भी चुनावी ताल ठोक रहे हैं. बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के तहत 78 विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार को मतदान होगा जहां सभी निगाहें राज्य में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और विपक्षी महागबंधन के बीच कांटे के मुकाबले पर टिकी है.

2.34 करोड़ मतदाता
राज्य की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिये तीसरे और अंतिम चरण में जिन 78 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है वे 15 जिलों में स्थित हैं और यहां शनिवार को होने वाले मतदान में करीब 2.34 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इस चरण में विधानसभा के स्पीकर और राज्य मंत्रिमंडल के 12 सदस्यों समेत 1204 उम्मीदवार मैदान में हैं. विधानसभा के अलावा शनिवार को वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिये भी वोट पड़ेंगे.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बजट से पहले गिरावट में बंद हुआ बाजार

बजट से पहले अंतिम कारोबारी सत्र में निफ्टी और...

बजट में रक्षा मंत्रालय को मिला सबसे ज़्यादा पैसा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा मंगलवार को संसद में...

माइक्रोसॉफ्ट में गड़बड़ी: हवाईअड्डों पर तकनीकी दिक्कतें, एयरलाइन्स की चेक-इन प्रभावित

मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु एयरपोर्ट समेत पूरे भारत के एयरपोर्ट...