ICC की टेस्ट टीम में सिर्फ पंत को मिली जगह

फीचर्डICC की टेस्ट टीम में सिर्फ पंत को मिली जगह

Date:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टेस्ट टीम ऑफ द ईयर की घोषणा कर दी है, टीम में भारत की नुमाइंदगी सिर्फ ऋषभ पंत कर रहे हैं. ICC के टी 20 टीम में तीन भारतीय खिलाड़ियों विराट, सूर्य कुमार और हार्दिक को जगह मिली थी, ODI टीम में घटकर भारतीय खिलाडियों की संख्या दो हो गयी, सिर्फ श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज को मौका मिला वहीँ टेस्ट टीम में सिर्फ एक ही भारतीय खिलाडी रह गया पंत के रूप में. पंत को एक विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया गया.

ऑस्ट्रेलिया के चार खिलड़ियों को मिली जगह

वहीँ पाकिस्तान का भी सिर्फ एक ही खिलाडी ICC टेस्ट टीम में है. बाबर आज़म अकेले पाकिस्तानी खिलाडी हैं. टीम में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाडी छाये हुए हैं. टीम का कप्तान भी इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को बनाया गया है. ऑस्ट्रेलिया के जहाँ चार खिलाडियों को जगह मिली है वहीँ इंग्लैंड के तीन खिलाडी शामिल हैं, एक खिलाडी साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज का शामिल है.

इंग्लैंड के तीन खिलाडी शामिल

टीम के सलामी बल्लेबाज़ी की ज़िम्मेदारी उस्मान ख्वाजा और क्रेग ब्रैथवेट को मिली है, तीन नंबर पर लाबुशाने और चार पर बाबर आज़म हैं. नंबर पांच पर जॉनी बेरेस्टो हैं जबकि 6 नंबर कप्तान बेन स्टोक्स को रखा गया है, इसके बाद बल्लेबाज़ी का मोर्चा ऋषभ पंत संभालेंगे। वहीँ गेंदबाज़ी में पैट कमिंस, कसिगो रबाडा और जेम्स एंडरसन को तेज़ आक्रमण सौंपा गया है जबकि स्पिन का भार नाथन लॉयन के कन्धों पर डाला गया है.

टीम:
उस्मान ख्वाजा, क्रेग ब्रेथवेट, मारनस लाबूशाने, बाबर आज़म, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर) पैट कमिंस, कसिगो रबाडा, नॉथन लॉयन, जेम्स एंडरसन।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Road Accident: अच्छी सड़कें हादसों की वजह, भाजपा विधायक का अजीब तर्क

राजनेता अपने बचाव में और मंत्री सरकार के बचाव...

Assembly elections: त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय असेंबली एलेक्शंस की तारीखों का एलान

पूर्वोत्तर राज्यों त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय के लिए चुनावों...

जाने ऐसी नदी के बारे में जिसमें हमेशा उबलता है पानी!

लाइफस्टाइल डेस्क। दुनिया में एक से एक नदी है,...