depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

तेलंगाना में किसानों का क़र्ज़ हुआ माफ़, राहुल बोले-जो कहा, करके दिखाया

पॉलिटिक्सतेलंगाना में किसानों का क़र्ज़ हुआ माफ़, राहुल बोले-जो कहा, करके दिखाया

Date:

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गाँधी ने राज्य के किसानों से वादा किया था कि अगर कांग्रेस सरकार बनती है तो 15 अगस्त से पहले किसानों का कर्ज माफ कर दिया जायेगा। तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने आज वो वादा पूरा कर दिया। तेलंगाना सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 15 अगस्त की डेडलाइन से पहले किसानों का कर्ज माफ करने का फैसला किया है। कैबिनेट ने 31,000 करोड़ रुपये के कृषि कर्ज माफ करने को मंजूरी दे दी है।

इस संबंध में मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी की अगुवाई में कैबिनेट की बैठक हुई, जिसके बाद सीएम ने कहा कि सरकार 15 अगस्त से पहले किसानों का कर्ज माफ कर देगी। इस बीच शनिवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना के किसानों को बधाई दी। राहुल गांधी ने अपने एक्स सन्देश में तेलंगाना के किसान परिवारों को बधाई देते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने आपके 2 लाख रुपये तक के सभी कर्ज माफ करके किसान न्याय के संकल्प को पूरा करने की दिशा में ऐतिहासिक कदम उठाया है, जिससे 40 लाख से ज्यादा किसान परिवार कर्ज मुक्त हो जाएंगे। राहुल ने , जो कहा, वो किया, यही नीयत और आदत भी है।’

राहुल ने कहा, हमारा वादा है कि कांग्रेस जहां भी सत्ता में आएगी, वह भारत का धन पूंजीपतियों पर नहीं, बल्कि भारतीयों पर खर्च करेगी।’ सीएम रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा अपने वादों पर कायम है। हमारी नेता सोनिया गांधी ने अलग तेलंगाना राज्य बनाने का वादा किया था और हमने उसे पूरा किया। इसी तरह राहुल गांधी ने 2022 में वारंगल में किसानों के घोषणापत्र के दौरान कर्ज माफी का वादा किया था। हम इस वादे को भी पूरा करने जा रहे हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

2062 में चरम पर होगी भारत की आबादी, रिपोर्ट

संयुक्त राष्ट्र की गुरुवार को जारी विश्व जनसंख्या संभावना...

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने दिल्ली में केदारनाथ मंदिर के निर्माण पर उठाये सवाल

ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद इन दिनों भाजपा नेताओं...

बजट 2024: अर्थशास्त्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक

रूस और ऑस्ट्रिया की यात्रा से लौटने के तुरंत...