depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

EPFO intrest Money: जल्द आने वाला है EPFO ब्याज का पैसा, ऐसे चेक करें अपना खाता

न्यूज़EPFO intrest Money: जल्द आने वाला है EPFO ब्याज का पैसा, ऐसे...

Date:

EPFO intrest Money: पीएफ पर मिलने वाले ब्याज दर को बढ़ाकर अब 8.15 प्रतिशत किया जा चुका है। अब जल्द EPFO खाते में रकम आने वाली है। EPFO कर्मचारी भविष्य निधि संगठन से जुड़े 7 करोड़ पीएफ खाताधारकों को बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। ईपीएफओ EPFO की तरफ से ब्याज दर बढ़ाए जाने के बाद लोग बढ़ी ब्याज का इंतजार कर रहे है।

अब लोगों का इंतजार खत्म होने वाला है। रिपोर्ट्स के अनुसार अगस्त से खाते में बढ़े हुए ब्याज का पैसा आना शुरु हो जाएगा। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की तरफ से वित्तवर्ष 2022-2023 के लिए पीएफ पर 8.15 प्रतिशत ब्याज निर्धारित की गई है। वित्त मंत्रालय की तरफ से मंजूरी मिल चुकी है। माना जा रहा है कि खाताधारकों के खाते में जल्द पैसा क्रेडिट होना शुरु हो जाएगा।

क्यों मिलता है ब्याज का पैसा

दरअसल कर्मचारी भविष्य निधि संगठन जमा की गई रकम को कई जगह निवेश करता है। इससे ईपीएफओ को जो कमाई होती है। उसका हिस्सा कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ब्याज के रुप में ईपीएफओ खाताधारकों को दिया जाता है। इस बार पीएफ के पैसे पर 8.15 प्रतिशत ब्याज दर मिलेगा। यह घोषणा ईपीएफओ की तरफ से मार्च में हो चुकी है। इससे पहले ब्याज का पैसा देरी से मिला था।

इसका कारण ईपीएफओ सॉफ्टवेयर अपग्रेडेशन बताया गया था। इसलिए इस बार ईपीएफओ की योजना है कि समय से खाताधारकों के खाते में ब्याज का पैसा डाल दिया जाए। पीएफ अकाउंट में ब्याज की रकम आयी है या नही। ये चेक करना आसान है। इसे चेक करने के लिए ईपीएपओ की बेबसाइड epfindia.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद वहां खुद का यूएन नबंर या लॉगिन आईडी और पासवर्ड देना होगा।

इसके बाद पासबुक ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। पासबुक ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद यूएन नंबर पासवर्ड और कैप्चा कोड डाले। कैप्चा कोड डालने के बाद एक नया विंडो खुलेगा। जहां पीएफ की पूरी जानकारी मिल जाएगी। मिस कॉल देकर अपने पीएफ का बैलेंस जान सकते हैं। इसके लिए 011-22901406 पर मिस कॉल करना होगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बढ़त के बाद शेयर बाज़ार में फिर बिकवाली हावी

शेयर बाजार में गुरुवार को तेज़ी के साथ शुरुआत...

हाथरस भगदड़ मामले में एसडीएम, सीओ समेत 6 अधिकारी निलंबित

हाथरस में एक सत्संग में मची भगदड़ में 121...

हरे रंग में हुई शेयर बाजार की शुरुआत

सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में शुक्रवार को घरेलू...