Mislead: ऑस्कर में शार्ट लिस्ट होने का विवेक अग्निहोत्री ने झूठा दावा किया

एंटरटेनमेंटMislead: ऑस्कर में शार्ट लिस्ट होने का विवेक अग्निहोत्री ने झूठा दावा...

Date:

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने ऑस्कर्स 2023 के लिए फिल्म के शार्ट लिस्ट होने का झूठा दावा किया था. यह खबर पूरी तरह से गलत है, इस बारे में फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने लोगों को मिसलीड किया है। क्योंकि द कश्मीर फाइल्स के ऑस्कर्स के लिए शॉर्टलिस्ट होने के दावे में शब्दों का खेल खेला गया है। जबकि सच्चाई ये है कि द कश्मीर फाइल्स ऑस्कर्स 2023 के लिए अभी तक शॉर्टलिस्ट नहीं हुई है। अलबत्ता यह ज़रूर है कि फिल्म एलिजिबल होने की रेस में बनी हुई है ।

301 फिल्मों की एलिजिबिलिटी लिस्ट में है फिल्म का नाम

अग्निहोत्री ने अपने ट्वीट में द कश्मीर फाइल्स के ऑस्कर 2023 के लिए शॉर्टलिस्ट होने का दावा किया था। इसके लिए उन्होंने सभी को बधाई भी दी थी, यही नहीं उन्होंने दूसरे ट्वीट में पल्लवी जोशी, मिथुन, दर्शन कुमार, अनुपम खेर के बेस्ट एक्टर कैटेगिरी में शॉर्टलिस्ट की बात भी कही थी। बता दें कि एकेडमी अवॉर्ड्स की ऑफिशियल वेबसाइट से अग्निहोत्री का दावा गलत साबित होता है। 9 जनवरी 2023 को एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए योग्य 301 फिल्मों की लिस्ट निकाली गई थी। लिस्ट में स्पष्ट रूप लिखा है कि ये एलिजिबिलिटी लिस्ट है। यानि फिल्म आगे शॉर्टलिस्ट होंगी या नहीं, तय नहीं है। फिल्म को वोटिंग प्रोसेस के बाद आगे रेफर किया जाएगा।

फिल्म कांतारा पर झूठा दावा

सिर्फ द कश्मीर फाइल्स ने ही नहीं फिल्म कांतारा ने भी ऑस्कर्स के लिए क्वॉलिफाई नहीं किया है। एक्टर ऋषभ शेट्टी का दावा कि उनकी फिल्म ने ऑस्कर्स में दो कैटिगरी में क्वॉलिफाई किया है जो कि गलत है। हकीकत यह है कि ऋषभ शेट्टी और विवेक अग्निहोत्री दोनों ही फैंस को मिसलीड कर रहे हैं, ये दोनों फिल्में ऑस्कर्स रेस में अभी बहुत पीछे हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Nepal plane crash: लापता लोगों की तलाश के लिए सेना का अभियान जारी, नेपाल में आज राष्ट्रीय शोक

काठमांडु। रविवार को नेपाल के पोखरा विमान दुर्घटना में...

Virat ने पांच पारियों में जड़ा तीसरा शतक

विराट कोहली ने पिछले शतक लगाने के बाद कहा...

Mughal Garden: कब से खुल रहा है मुगल गार्डन?

लाइफस्टाइल डेस्क। साल में कुछ की हफ्तों के लिए...