depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

इस राखी भाई-बहन के साथ दिल्ली की इन जगहों का उठाएं लुफ्त

ट्रेवलइस राखी भाई-बहन के साथ दिल्ली की इन जगहों का उठाएं लुफ्त

Date:

राखी एक ऐसा त्योहार होता है जिसमे बहनें अपने भाइयो की कलाई पर राखी बांधती है और इससे उन दोनों के बीच का रिश्ता और ज्यादा मजबूत हो जाता है , कहा जाता है इस दुनिया में सबसे पवित्र रिश्ता भाई बहन का ही होता है .बचपन में भाई-बहन जितना झगड़ते हैं, बड़े होने पर उतना ही एक-दूसरे का ख्याल रखते हैं। राखी का त्योहार भाई-बहन के लिए बेहद खास होता है. इस दिन बहन भाई की कलाई पर राखी बांधती है और भाई बहन को उसकी रक्षा करने का वचन देने के साथ-साथ कुछ शानदार उपहार भी देता है।

लेकिन इस राखी अगर आप भी अपनी बहन या भाई को स्पेशल फील कराना चाहती हैं तो आपको दिल्ली और उसके आसपास की कुछ मजेदार जगहों पर जाना चाहिए।

इस आर्टिकल में हम आपको दिल्ली और उसके आसपास की कुछ ऐसी मजेदार जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां भाई-बहन खूब मौज-मस्ती कर सकते हैं। आइये जानते हैं.

दिल्ली आई राइड

अगर आप अपनी बहन या भाई के साथ दिल्ली की कुछ बेहतरीन जगहों पर मौज-मस्ती करना चाहते हैं, तो आपको दिल्ली आई राइड का रुख करना चाहिए। यह बहुत दिलचस्प जगह है.

दिल्ली के कालिंदी कुंज में स्थित इस मनोरंजन पार्क में आप बेहतरीन साहसिक गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं। यहां रोपवे केबिन का आनंद लेना एक मजेदार गतिविधि मानी जाती है। केबिन के जरिए आप करीब 250 फीट ऊंचाई तक हवा में उड़ सकते हैं। सवारी करते समय आप अक्षरधाम मंदिर, कुतुब मीनार, लोटस टेम्पल, लाल किला, कनॉट प्लेस और हुमायूँ का मकबरा जैसे स्मारकों का दौरा कर सकते हैं।

टिकट– 250 रुपये प्रति व्यक्ति.

किडज़ानिया

अगर आप एक ही जगह पर ढेर सारी मौज-मस्ती और रोमांच एक साथ करना चाहते हैं तो दिल्ली-एनसीआर में किडजानिया जरूर जाएं। राखी पर या उसके पहुंचने पर भाई-बहन खुशी से जरूर उछल पड़ेंगे।

किडज़ानिया में, आप बेबी ट्रेन, कैटरपिलर, मोनो साइकिल और जेट प्लेन और बैटरी चालित कार और कई अन्य अद्भुत सवारी का आनंद ले सकते हैं। यह पार्क बच्चों के लिए भी बेहद खास है, क्योंकि यहां उनके लिए कई मनोरंजक गतिविधियां भी होती हैं। पार्क के अंदर आप स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद भी ले सकते हैं।

प्रतापगढ़ फार्म

अगर आप दिल्ली से दूर किसी मनोरंजक जगह पर भाई-बहन के साथ मौज-मस्ती करना चाहते हैं तो आपको प्रतापगढ़ फार्म पहुंचना चाहिए। यह एक ऐसी जगह है जहां आप मौज-मस्ती के साथ-साथ स्थानीय भोजन का भी आनंद ले सकते हैं।

ऊंट की सवारी, गुब्बारे की सवारी, रस्सी की सवारी, सीढ़ी की सवारी के अलावा, आप प्रतापगढ़ फार्म में कई अन्य बेहतरीन मनोरंजक गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं। इस रूप में हरियाणा की संस्कृति से भी परिचित हुआ जा सकता है।

एडवेंचर आइलैंड

एडवेंचर आइलैंड पार्क घूमने के लिए एक शानदार जगह है , जहा बच्चो से लेकर बड़ो तक हर किसी के लिए कुछ ना कुछ होता है , तो ऐसे में आप राखी को खास बनाने के लिए यहाँ भी जा सकते है , ये यक़ीनन बेस्ट होगा.

एडवेंचर आइलैंड में आप रोलर कोस्टर, स्विमिंग पूल, वॉटर राइड, रेन डांस, स्काई राइडर्स, साइड विंडर और वाइल्ड व्हील जैसी बेहतरीन गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा आप इस आइलैंड पर मौजूद रेस्टोरेंट या कैफे में भी स्वादिष्ट खाने का आनंद ले सकते हैं।

पता– रोहाणी, दिल्ली
टिकट – सप्ताह के दिनों में 550 रुपये प्रति व्यक्ति और सप्ताहांत पर 600 रुपये प्रति व्यक्ति।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मुश्किल में कांग्रेस के संकट मोचक, डीके शिवकुमार को SC से नहीं मिली राहत

कांग्रेस के संकट मोचक डीके शिवकुमार उस समय परेशानी...

उपचुनाव के नतीजे मोदी-शाह की गिरती विश्वसनीयता का सबूत

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि...

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों से मुड़भेड़ में पांच जवान शहीद

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार डोडा जिले में...

क्रिप्टो समर्थक ट्रम्प पर हमले से बिटकॉइन में आया उछाल

डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोलीबारी के बाद बिटकॉइन...