depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Electric Scooter: कम कीमत के इलेक्ट्रिक स्कूटर ने मचाया धमाल, फीचर जान हो जाएंगे हैरान

बिज़नेसElectric Scooter: कम कीमत के इलेक्ट्रिक स्कूटर ने मचाया धमाल, फीचर जान...

Date:

TVS iQube Range: ऑटो कंपनियां प्रतिमाह बिक्री आंकड़े जारी करती है। पिछले माह इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिमांड अधिक रही। टीवीएस कंपनी के iQube और Ola Electric के मॉडल्स ऐसे रहे जिनको ग्राहकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। नया Electric Scooter खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो किस कंपनी के कौन से स्कूटर ने बाजार में धमाल मचा रखी है। कौन सा स्कूटर खरीदना लाभदायक होगा यह हम आपको यहां बता रहे हैं।

टीवीएस के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में अभी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है और इस स्कूटर का नाम है TVS iQube। पिछले माह नवंबर में कंपनी ने स्कूटर की 16 हजार 782 यूनिट्स बेच दी है। बता दें पिछले साल नवंबर में 10,056 यूनिट्स की बिक्री की थी। इससे एक बात साफ है कि साल-दर-साल कंपनी के इस Electric Scooter की ग्रोथ 66.88 प्रतिशत बढ़ी है।

TVS iQube Price?

टीवीएस मोटर के इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 लाख 17 हजार 422 रुपए (एक्स-शोरूम) है। iQube Range की बात करें तो एक बार फुल चार्ज में स्कूटर 100 किमी तक जा सकता है। स्कूटर की बैटरी को 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज होने में 4 घंटे 30 मिनट का समय लगता है।

TVS X Price

इस साल अगस्त में टीवीएस ने एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए लॉन्च किया। स्कूटर की कीमत 2 लाख 50 हजार रुपए(एक्स-शोरूम) है। हालांकि अभी कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू नहीं की है।

Ola Electric का हाल?

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने पिछले माह नवंबर में 30 हजार वाहनों के रजिस्ट्रेशन किया है। कंपनी महीने-दर-महीने 30 प्रतिशत और साल-दर-साल 82 प्रतिशत की दर से आगे बढ़ रही है। इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में ओला इलेक्ट्रिक के पास 35 प्रतिशत का बाजार शेयर है।
कंपनी के अनुसार, S1 स्कूटर पोर्टफोलियों को ऑफिशियल लॉन्च के बाद से ग्राहकों से रिस्पॉन्स मिला है। फेस्टिवल सीजन के दौरान ग्राहकों ने जमकर Ola S1 Pro और Ola S1 Air स्कूटर खरीदा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

छठे चरण का मतदान कल, यूपी में कौन रहेगा आगे?

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान कल यानि...

SC-ST-OBC का हक छीन मुसलमानों को देना चाहती है सपा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी प्रदेश के मिर्ज़ापुर में आयोजित एक चुनावी...

प्रतापगढ़ में गरजे अखिलेश, बोले 4 जून को बन रही है इंडिया गठबंधन की सरकार

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने आज उत्तर प्रदेश...

ममता ने मोदी को दी संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस की चुनौती

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का चुनाव प्रचार आज...