depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Paytm अधिकारियों से जारी है ED की पूछताछ

फीचर्डPaytm अधिकारियों से जारी है ED की पूछताछ

Date:

Paytm Payments Bank Limited को किसी भी ग्राहक के खाते में जमा स्वीकार करने या टॉप-अप करने से रोकने की आरबीआई की हालिया कार्रवाई के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने Paytm के वरिष्ठ अधिकारियों से पूछताछ की है और कई दस्तावेज एकत्र किए हैं। जानकारी के मुताबिक केंद्रीय एजेंसी विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के तहत Paytm Payments Bank Limited में आरबीआई द्वारा चिह्नित कथित अनियमितताओं की औपचारिक जांच शुरू करने का निर्णय लेने से पहले दस्तावेजों की प्रारंभिक जांच कर रही है।

पेटीएम के अधिकारियों ने हाल ही में कुछ दस्तावेज जमा किए थे जिसके बाद उनसे कुछ सवाल पूछे गए थे. जानकारी के मुताबिक पूछताछ में फिलहाल कोई अनियमितता नहीं मिली है. FEMA के तहत अगर कोई भी उल्लंघन जाता है तो इस कानून के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। वन97 कम्युनिकेशंस ने बुधवार को स्टॉक एक्सचेंज को सूचित किया था कि उसे अपने ग्राहकों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए ED और अन्य जांच एजेंसियों से नोटिस मिला है। कंपनी Paytm ब्रांड और इसकी बैंकिंग शाखा Paytm Payments Bank Limited के तहत वित्तीय सेवाएं प्रदान करती है।

Paytm ने कहा कि कंपनी और उसकी सहायक कंपनी Paytm Payments Bank अधिकारियों को उनकी आवश्यकता के अनुसार जानकारी और दस्तावेज उपलब्ध करा रहे हैं। इसकी सहायक कंपनी पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) पैसे भेजने का काम नहीं करती है। वित्तीय मंच ने कहा, “वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड इसकी सहायक कंपनियों और सहयोगी PPBL को समय-समय पर ग्राहकों के संबंध में ED सहित अन्य विभागों से सूचना, दस्तावेज और स्पष्टीकरण के लिए नोटिस और मांगें प्राप्त होती रही हैं। इस संबंध में सभी आवश्यक जानकारी अधिकारियों को दी जा रही है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

लगातार दूसरे दिन भारतीय शेयर बाजार तेज़ी में बंद

भारतीय शेयर बाजार में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन...

केजरीवाल को स्पेशल ट्रीटमेंट के आरोप को सुप्रीम कोर्ट ने किया ख़ारिज

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री...