depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Turkiye Earthquake: तुर्की में फिर आया भूकंप, कई इमारतें गिरी, 10 की मौत 200 घायल

इंटरनेशनलTurkiye Earthquake: तुर्की में फिर आया भूकंप, कई इमारतें गिरी, 10 की...

Date:

अंकारा। तुर्की और सीरिया सीमा क्षेत्र पर दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। EMSC के मुताबिक भूकंप के बाद अब तक 32 आफ्टरशॉक्स आ चुके हैं। भूकंप की तीव्रता 6.4 होने के चलते कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है। वहीं 10 लोगों के मारे जाने की संभावना है जबकि 200 से अधिक लोग घायल हैं।
भूकंप तुर्की-सीरिया सीमा क्षेत्र से दो किमी की गहराई में आया है। यूरोपीय भूमध्यसागरीय भूकंपीय केंद्र (EMSC) ने कहा कि 6.4 तीव्रता का भूकंप आया। इससे कई इमारतों को नुकसान पहुंचा और 10 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि बीते 6 फरवरी को तुर्की और सीरिया में भूकंप भीषण तबाही मचा रहा है। भूकंप से अभी तक हजारों लोगों ने अपनी जान गंवा दी।


भूकंप के 32 झटके

6.4 की तीव्रता वाले भूकंप से तुर्की और सीरिया दोनों देशों के सीमावर्ती इलाकों को नुकसान हुआ। ​इससे पहले छह फरवरी को भूकंप ने तबाही मचाई थी। ताजा झटकों से पिछले भूकंप से जर्जर हुईं इमारतें ढह गईं। इससे राहत कार्य में बाधा आई है। भूकंपों के बाद अब तक 32 झटके आ चुके हैं।

मिस्र और लेबनान में झटके

तुर्की की आपदा एजेंसी के अनुसार दक्षिणी हटे प्रांत के समंदाग में 5.8 तीव्रता और अंताक्य में 6.4 तीव्रता का भूकंप आया है। बीते दिनों भूकंप के चलते लोग अभी दहशत में हैं। आज 6.4 के भूकंप के आने के तुरंत बाद लोग घरों से बाहर आ गए। चारों ओर अफरा तफरी का माहौल हो गया। सूत्रों के अनुसार भूकंप मिस्र और लेबनान में महसूस किया गया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

क़ुरबानी के जानवर हाज़िर हों, WC से बाहर होने के बाद हफ़ीज़ का अनोखा सन्देश

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने...

मंधाना ने दो साल बाद जड़ा शतक

दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम इन दिनों टी 20...

अरबपतियों की लिस्ट में एलन मस्क फिर टॉप पर

टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क एक बार फिर...

NEET विवाद: दोषी मिलने पर बख्शे नहीं जायेंगे NTA उच्च अधिकारी

नीट विवाद पर बोलते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र...