depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Weather: आंधी-बारिश से NCR का मौसम खराब, फ्लाइटों को किया डायवर्ट

नेशनलWeather: आंधी-बारिश से NCR का मौसम खराब, फ्लाइटों को किया डायवर्ट

Date:

Weather दिल्ली-एनसीआर में रात से आई आंधी-बारिश का असर हवाई यातायात पर पड़ा है। इसके चलते कई उड़ानों को डायवर्ट किया गया है। बताया जाता है कि आंधी और पानी से करीब 14 फ्लाइटें प्रभावित हुई हैं। जिनको दूसरे क्षेत्रों की ओर डायवर्ट करना पड़ा। एयरपोर्ट के टर्मिनल तीन पर जलभराव से यात्रियों को परेशानी हुई है।

एयरपोर्ट प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार रात से कुल 14 फ्लाइट को इंदौर, ग्वालियर, जयपुर व अन्य जगहों पर भेजना पड़ा है। तेज हवाओं के कारण फ्लाइटों को दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर उतारने की अनुमति नहीं दी जा सकी है। प्रशासन ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए इन फ्लाइटों को दूसरे शहरों में भेज दिया गया। ये फ्लाइटें बेंगलुरु, मुंबई, राजकोट और विशाखापट्टनम सहित अन्य जगहों से दिल्ली आ रही थी।

बिजली चमक के साथ तेज हवाएं और बारिश भी

दिल्ली-एनसीआर में दो दिन मौसम खराब है। बारिश और बिजली चमक के साथ ही तेज हवाएं चल रही हैं। आंधी-बारिश और काले बादलों के कारण सड़कों पर दृश्यता कम है। आंधी और तेज हवाओं के साथ बारिश से और भी उड़ानें प्रभावित होने की जानकारी है। दिल्ली एयरपोर्ट की तरफ से जारी एडवायजरी में यात्रियों को अपनी फ्लाइट से जुड़ी जानकारी लेने के लिए एयरलाइंस से संपर्क करने की सलाह दी गई है।
मौसम विभाग के अनुसार काले बादलों का एक समूह दिल्ली-एनसीआर के ऊपर से निकल रहा है। आने वाले 6 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर में गरज के साथ तेज बारिश और 40-70 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

गर्मी से परेशान लोगों को मिली बारिश से राहत

बीते कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर में पड़ रही भीषण गर्मी से लोग परेशान थे। बीते कुछ दिनों से दिल्ली के इलाकों में तापमान 45 के पार तक चला गया था। बारिश ने मौसम बदल दिया है। इससे तापमान में कमी आई है। अगले कुछ दिन के लिए मौसम विभाग ने रुक-रुक कर बारिश और बादल बने रहने का अनुमान जताया है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

RBI की नज़र में मंहगाई पर हुआ है कंट्रोल

बढ़ती मंहगाई से देश भले ही त्राहि त्राहि कर...

रोमांचक मैच में 1 रन से मिली केकेआर को जीत

ऐसा लग रहा था जैसे केकेआर लगातार दूसरी बार...

एलन मस्‍क ने भारत दौरा अचानक टाला

पिछले काफी दिनों से टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क...

दूरदर्शन के लोगों का रंग बदलना भगवाकरण की शुरुआत: स्टालिन का आरोप

सार्वजनिक प्रसारक दूरदर्शन के ‘लोगो’ को लाल से नारंगी...