Guru Margi 2022: इन राशियों पर बरसेगी गुरु की अधिक कृपा, जानें कौन हैं ये राशियाँ

धर्मGuru Margi 2022: इन राशियों पर बरसेगी गुरु की अधिक कृपा, जानें...

Date:

इन राशियों पर गुरु रहेंगे मेहरबान, नवम्बर में बरसेगी कृपा

हिन्दू धर्म में गुरु भगवान को सबसे अधिक फल देने वाला और सबसे शुभ ग्रह माना गया है, वहीं अगर किसी की कुंडली में अगर भगवान बृहस्पति देव विराजमान हैं तो उसे हमेशा धन और सम्मान प्राप्त होता रहता है।

गुरु भगवान को जीव कारक माना गया है, इसके साथ ही यह संतान, भाग्य भाव आदि के कारक माने जाते हैं, जहाँ यह पुरुषों के लिये धन, ज्ञान और सम्मान हैं तो वहीं महिलाओं के लिये पति और उनके धन के कारक हैं। दूसरी ओर आगामी 24 नवम्बर को गुरु मार्गी होंगे, जहाँ वह विभिन्न राशियों को अधिक फल देने वाले हैं। आइये जानते हैं उन विशेष राशि के जातकों के बारें में-


वृष राशि-
इस राशि के जातकों के लिये भगवान गुरु आठवें और लाभ स्थान के स्वामी हैं, जिससे इन्हें आगामी दिनों में अधिक लाभ होने वाला है। बता दें कि इस दौरान गुरु की दृष्टि से विवाह में हो रही देरी, शेयर मार्केट में हो रहा घाटा, सहयोग से अटका काम आदि दूर होंगे।


कर्क राशि-

इस राशि के जातकों के लिये भगवान बृहस्पति छठे और भाग्य भाव के स्वामी हैं, इन्हें भी गुरु के मार्गी होने से विशेष लाभ मिलने वाला है। वहीं गुरु के मार्गी होने से उच्च शिक्षा में प्रयासरत लोंगो को सफलता मिलेगी, इसके साथ कई लोगों को धार्मिक यात्रा का लाभ भी मिल सकता है, वहीं साझेदारी में काम कर रहे लोगों को अधिक मुनाफा भी मिलेगा।


कुंभ राशि-

इस राशि के जातकों के लिये गुरु दूसरे और ग्याहरवें भाव के स्वामी होते हैं, जहाँ गुरु मार्गी होने से इन्हें भी विशेष लाभ मिलने वाला है। वहीं इस राशि के जातकों को गुरु के मार्गी होने से बड़ी नौकरी का प्रस्ताव, पुराना केस कोर्ट से सुलझने के आसार, विदेश में कारोबार बढ़ने की संभावना सहित कई अनेकों लाभ प्राप्त होंगे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Joining: कांग्रेस छोड़ने वाले जयवीर बने भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता

तीन महीने पहले कांग्रेस का हाथ झटकने वाले जयवीर...

Mainpuri by-election: शिवपाल ने अखिलेश को दिया “छोटे नेता जी” का नाम

मैनपुरी उपचुनाव में ज़ोरदार प्रचार अभियान में जुटे शिवपाल...

Uttarakhand Police से नाराज डीजीपी किया यह काम तो खैर नहीं

देहरादून- उत्तराखंड की मित्र पुलिस का अब हूटर बजाने...