depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

DC ने प्ले ऑफ की उम्मीदों को ज़िंदा रखा, मैच में हुआ ड्रामा

फीचर्डDC ने प्ले ऑफ की उम्मीदों को ज़िंदा रखा, मैच में हुआ...

Date:

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस आईपीएल में खराब शुरुआत के बाद अब टूर्नामेंट में वापसी की कोशिश कर रही है। कल रात दिल्ली कैपिटल्स की राजस्थान रॉयल्स से टक्कर थी जिसमें ऋषभ पंत वाली दिल्ली की टीम ने 20 रनों से कामयाबी हासिल करके प्ले ऑफ़ में पहुँचने की उम्मीदों को ज़िंदा रखा है. दिल्ली के अब 12 मैचों में 12 अंक हो गए हैं, अभी उसके पास दो मैच और हैं. वहीँ राजस्थान कि टीम अभी भी 16 अंकों पर है, उसे क्लियर तौर प्ले ऑफ में पहुँचने के लिए अभी थोड़ा और इंतज़ार करना होगा, हालाँकि उसका अंतिम चार में केकेआर के साथ पहुंचना तय माना जा रहा है. दोनों के बीच मुकाबला टेबल टॉपर के लिए है. मैच के दौरान काफी ड्रामा भी हुआ, थर्ड अंपायर के दो फैसलों पर भी विवाद हुआ.

एक समय जब राजस्थान की टीम जीत की ओर बढ़ती हुई नज़र आ रही थी, संजू सैमसन एक शानदार पारी खेल रहे थे तभी 16वे ओवर में मुकेश कुमार की गेंद पर सैमसन सीमा रेखा पर शाई द्वारा कैच आउट हो गए. फैसला थर्ड अंपायर ने दिया और सेमसन को आउट करार दिया। हालाँकि मामला बड़ा बारीक था लेकिन अंपायर ने फैसला देने में जल्दबाज़ी की. आम तौर पर इतने नज़दीकी मामलों में थर्ड अंपायर कई बार रीप्ले देखता है, कई एंगल से रीप्ले देखता है, ज़ूम करके भी देखता लेकिन ऐसा नहीं हुआ, अंपायर ने एक ही बार रीप्ले देखकर फैसला दे दिया। इस फैसले पर सैमसन ने विरोध भी दर्ज कराया, वो मैदानी अंपायर से कहते हुए नज़र आ रहे थे कि फैसले को एकबार फिर रिव्यु कर लीजिये, लेकिन अंत में उन्हें वापस जाना ही पड़ा.

इसके बाद 19 वे ओवर की आखरी गेंद पर भी काफी ड्रामा हुआ, रसिख सलाम की गेंद साफ़ नज़र आ रही थी कि वाइड है लेकिन अंपायर ने वाइड नहीं घोषित की. रोमन पॉवेल ने रिव्यु लिया। थर्ड अंपायर ने काफी टाइम लगाया लेकिन उनको वो एंगल नहीं दिख रहा था जो वो चाह रहे थे, नतीजे में वो मैदानी अंपायर के फैसले के साथ ही गए. हालाँकि साफ़ नज़र आ रहा था कि गेंद ब्लू लाइन के बाहर जा रही थी. बहरहाल इन विवादों के साथ RR को तीसरी हार का सामना करना पड़ा.

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाज़ी करते हुए दिल्ली की टीम ने Jake Fraser-McGurk 50, अभिषेक पोरेल 65 और ट्रिस्टन स्टब्स 41 की उम्दा पारियों की मदद से आठ विकेट 221 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में RR की टीम 201 रनों तक पहुँच सकी. यहाँ तक पहुँचने का श्रेय कप्तान संजू सैमसन को जाता है जिन्होंने 46 गेंदों में 86 रनों की शानदार पारी खेली।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related