depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

एशियाई देशों में फिर पैर पसार रहा है Covid-19

इंटरनेशनलएशियाई देशों में फिर पैर पसार रहा है Covid-19

Date:

कोविड के बढ़ते खतरों को देखते हुए दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में कई सरकारों ने महामारी के प्रसार को रोकने के लिए उपाय करना शुरू कर दिया है और लोगों के लिए एयरपोर्ट पर टेम्परेचर स्कैनर और मास्क पहनना अनिवार्य है. इन देशों को डर है कि कहीं 2020 की तरह कोविड-19 का दौर एक बार फिर से न लौट आए, जिसने पूरी दुनिया में तबाही मचा दी थी. हालाँकि सिंगापुर के उपराष्ट्रपति लॉरेंस वोंग ने ऐसी ख़बरों को झूठ और अफवाह बताया है कि कोविड महामारी लौट सकती है।

लेकिन अगर आंकड़ों को देखा जाय तो वो यही गवाही दे रहे हैं कि कोविड फिर पैर पसार रहा है. सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार 2 दिसंबर को खत्म हुए हफ्ते में कोविड मामलों की कुल संख्या 32 हजार हो गई, जो पिछले हफ्ते तक करीब 22 हजार थी. सरकार ने बयान जारी करते हुए कहा कि आंकड़ों में बढ़ोतरी के कई कारण हैं जिसमें लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होने के साथ ही त्योहारी सीजन में लोग यात्रा कर रहे हैं। बता दें कि सिंगापुर में कोविड के मामले वायरस जेएन 0.1 वैरिएंट के हैं जो कि BA 2.86 वैरिएंट परिवार से संबंधित है। सिंगापुर में 60 फीसदी कोविड मामलों के लिए यही वायरस जिम्मेदार है.

वहीँ इंडोनेशिया में अधिकारियों ने जांच के लिए कुछ स्थानों पर थर्मल स्कैनर लगाए हैं जिनमें जकार्ता अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा और बाटम फेरी टर्मिनल भी शामिल हैं। इंडोनेशिया सरकार ने लोगों से उन क्षेत्रों की यात्रा स्थगित करने का भी आग्रह किया है जहां Covid ​​-19 मामले बढ़ रहे हैं। दूसरी तरफ मलेशिया में कोविड के मामले एक हफ्ते में लगभग दोगुने हो गए हैं. 2 दिसंबर को खत्म हुए हफ्ते में मलेशिया में 6,796 मामले सामने आए जो पिछले हफ्ते तक सिर्फ 3 हजार थे.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बिहार से उठता है बदलाव का तूफ़ान: राहुल गाँधी

बिहार की राजधानी पटना का गाँधी मैदान आज विपक्ष...

सेंसेक्स-निफ़्टी में तेज़ी पर कारोबार

कल की बड़ी गिरावट के बाद आज भी भारतीय...

मोदी जी को सामने देख बाग़ बाग़ हो गए नितीश, बोले-अब कहीं नहीं जाने वाले

प्रधानमंत्री मोदी को वापस पाकर बिहार के मुख्यमंत्री नितीश...

बाबा रामदेव की पतंजलि के विज्ञापन पर लगी रोक, SC ने फटकार भी लगाईं

बाबा रामदेव वाली कंपनी पतंजलि पर अक्सर कंपनी के...