depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Corona update: एक दिन में 27 मरीजों की मौत, मिले 10 हजार से अधिक Corona संक्रमित

कोविड-19Corona update: एक दिन में 27 मरीजों की मौत, मिले 10 हजार...

Date:

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमितों की संख्या में रोज तेजी आ रही है। मरीजों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 10 हजार 753 नए केस मिले हैं। इसी के साथ देश में अब सक्रिय केसों की संख्या 53,720 पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में इस दौरान कोरोना से 27 और मरीजों ने दम तोड़ दिया। इसके साथ ही देश में अब तक इस वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या 5,31,091 पर पहुंच गई।

सबसे अधिक मौत केरल और दिल्ली

आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में संक्रमण से छह, महाराष्ट्र में चार, राजस्थान में तीन और छत्तीसगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड तथा उत्तर प्रदेश में एक-एक मौत हुई है। वहीं, केरल ने कोविड-19 से मौत के आंकड़ों का पुन:मिलान करते हुए वैश्विक महामारी से जान गंवाने वाले मरीजों की सूची में छह और नाम जोड़े हैं।

लगातार बढ़ रही दैनिक संक्रमण दर

आंकड़ों के मुताबिक, भारत में संक्रमण की दैनिक दर 6.78 प्रतिशत और साप्ताहिक दर 4.49 प्रतिशत है। वहीं, कोविड-19 से अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,48,08,022 हो गई है। मंत्रालय के अनुसार, देश में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या कुल मामलों का 0.12 प्रतिशत है। वहीं, मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.69 प्रतिशत है।

कोविड वैक्सिनेशन में आई कमी

भारत में अब तक कुल 4,42,23,211 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि कोविड-19 से मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है। भारत में राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक कोविड-19 रोधी टीकों की 220.66 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं।

यूपी के पश्चिम जिलों में स्थिति खराब

कोरोना से यूपी के पश्चिम जिलों में स्थिति खराब है। दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा और मेरठ में कोरोना के मरीजों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है। गाजियाबाद में इस समय 300 से अधिक सक्रिय केस हैं। मेरठ में कोरोना मरीजों की संख्या 115 तक पहुंच गई है। नोएडा में कोरोना मरीजों की संख्या इस समय 390 तक पहुंच चुकी है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

क्रिप्टो समर्थक ट्रम्प पर हमले से बिटकॉइन में आया उछाल

डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोलीबारी के बाद बिटकॉइन...

अखिलेश का मानसून ऑफर

अमित बिश्नोईबिजनेस की लाइन में तो अक्सर आप विंटर...

भारतीय युवा ब्रिगेड ने ज़िम्बाब्वे को 4-1 से धोया

टीम इंडिया की यंग ब्रिगेड जब ज़िम्बाब्वे दौरे पर...

पाकिस्तान सरकार ने इमरान खान की पार्टी पर प्रतिबंध लगाने का किया फैसला

पाकिस्तान सरकार के सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने इस्लामाबाद...