depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

कांग्रेस की निगाह अब तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों पर

पॉलिटिक्सकांग्रेस की निगाह अब तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों पर

Date:

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद आज देश की राजधानी दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में हुई जिसमें समिति के सदस्यों के अलावा आमंत्रित सदस्य भी शामिल हुए. बैठक से पहले कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपना वक्तव्य जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि कुछ महीनों में महत्वपूर्ण राज्यों के चुनाव होने है, हमें हर क़ीमत पर विरोधी दलों को परास्त कर अपनी सरकार बनानी है। चुनाव नतीजों के लिए उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं, उनकी मेहनत और लगन व परिश्रम के बधाई देते हुए कहा कि जनता ने हम में विश्वास व्यक्त कर के तानाशाही शक्तियों और संविधान विरोधी ताक़तों को कड़ा जवाब दिया है। हिंदुस्तान के मतदाताओं ने बीजेपी के 10 साल की विभाजनकारी, नफरत और ध्रुवीकरण की राजनीति को खारिज किया है।

इस मौके पर उन्होंने सोनिया गांधी के साथ राहुल गाँधी को ख़ास धन्यवाद देते हुए कहा कि यह राहुल गाँधी जी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा और न्याय यात्रा का फल है, जिसकी मदद से हमें जनता से जुड़ने और उनकी समस्याओं, सरोकारों और आकांक्षाओं को जानने में मदद मिली। इसी आधार पर कांग्रेस पार्टी ने अपना चुनावी अभियान तैयार किया। उन्होंने प्रियनक गाँधी का भी रायबरेली, अमेठी के अलावा पूरे देश में चुनाव प्रचार के शुक्रिया कहा.

खड़गे ने कहा कि जहाँ-जहाँ से भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुज़री, वहाँ पर कांग्रेस पार्टी के वोट प्रतिशत और सीटों में बढ़ोतरी हुई। मणिपुर जहां से न्याय यात्रा शुरू हुई वहाँ हम दोनों सीटें जीते। नागालैंड, असम, मेघालय जैसे उत्तर-पूर्व के कई राज्यों में हमें सीटें मिली। महाराष्ट्र में हम सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे। देशभर में कांग्रेस पार्टी को लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए लोगों का अपार समर्थन मिला। इसके अलावा SC, ST, पिछड़े वर्ग, अल्पसंख्यक, और ग्रामीण क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी की सीटों में वृद्धि हुई। खड़गे ने कहा कि हमें आगे यह प्रयास करना है कि शहरी मतदाताओं के बीच हम अपना प्रभाव बनाए और पार्टी को मज़बूत करें।

खड़गे ने कहा कि जहां कांग्रेस पार्टी की संभावनाओं और अपेक्षाओं के विपरीत परिणाम आए। कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश का ज़िक्र करते हुए कर्ज ने कहा कि विधान सभा में कांग्रेस पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन कर सरकार बनाई लेकिन लोक सभा में वैसा प्रदर्शन दोहरा नहीं पाए। हम देखेंगे कि वहां क्या कमियां रह गयी। हमारा काम निरंतर जारी रहेगा, चाहे हम सत्ता में हो या नहीं। हमें 24 घंटे, 365 दिन लोगों के बीच रहना होगा, जनता के मुद्दों को उठाना होगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कुछ महीनों में महत्वपूर्ण राज्यों के चुनाव होने है, हमें हर क़ीमत पर विरोधी दलों को परास्त कर अपनी सरकार बनानी है। बता दें कि अक्टूबर के आसपास हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखण्ड विधानसभा के चुनाव होने हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

पीएम मोदी ने श्रीनगर को बताया ‘योग’ और ‘साधना’ की धरती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर...

बाबर आज़म पर मैच फिक्सिंग का आरोप

पाकिस्तान की टीम जब भी विश्व कप के मुकाबलों...