depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Russia-Ukraine War पर चीन ने तोड़ी चुप्पी, दोनों देशों को बातचीत की दी सलाह

इंटरनेशनलRussia-Ukraine War पर चीन ने तोड़ी चुप्पी, दोनों देशों को बातचीत की...

Date:

बीजिंग। Russia-Ukraine War को एक साल पूरा हो गया है। युद्ध में अब तक भारी तबाही मच चुकी है। जिस चीन ने शुरू से इस युद्ध के बारे में चुप्पी साध रखी थी, अब उसी चीन ने अपना रुख बदलते हुए रूस और यूक्रेन को इस बारे में एक सलाह दी है।

पिछले साल 24 फरवरी को जब रूस (Russia) की आर्मी ने यूक्रेन (Ukraine) में घुसपैठ करते हुए हमला कर दिया था तब किसी ने सोचा भी नहीं था कि युद्ध ज़्यादा लंबा चलेगा। पर देखते ही देखते आज युद्ध को एक साल पूरा हो गया है। रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के आदेश पर शुरू हुए इस युद्ध को जल्द से जल्द अपने अंजाम तक पहुँचाकर यूक्रेन पर कब्ज़ा करना चाहते थे। पर इस मकसद में उन्हें सफलता नहीं मिली।

इस युद्ध से अब-तक जान-माल का भारी नुकसान हुआ है। इसी के साथ ही बड़ी संख्या में लोग अपनी जान बचाने के लिए यूक्रेन छोड़कर भी चले गए। इस युद्ध में दुनिया के कई देशों ने जहाँ खुले तौर पर यूक्रेन की मदद की, कुछ देशों ने पर अपनी चुप्पी भी बनाई रखी। इनमें चीन (China) भी शामिल है। पर अब अचानक से चीन ने इस मामले में अपना रुख बदल लिया है।

जल्द से जल्द शांति-वार्ता करने की दी सलाह

शुरू से चीन ने इस युद्ध के विषय में अपनी चुप्पी बनाई रखी थी। साथ ही गुप-चुप तरीके से चीन रूस की मदद भी करता रहा। पर अब इस पूरे मामले में चीन ने अपना रुख बदल लिया है। चीन ने रूस और यूक्रेन को शांति-वार्ता को फिर से शुरू करने की सलाह दी है। चीन ने दोनों देशों को जल्द से जल्द शांति-वार्ता के ज़रिए इस मामले को सुलझाने की अपील की है। चीन ने यह बात रूस-यूक्रेन युद्ध के एक साल पूरा होने के मौके पर कही है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सेंसेक्स ने 738 अंकों का लगाया गोता

रियल्टी और मेटल शेयरों में गिरावट के बाद निफ्टी...

अखिलेश का मानसून ऑफर

अमित बिश्नोईबिजनेस की लाइन में तो अक्सर आप विंटर...