Bajaj Allianz Life का 581% Solvency Ratio इंडस्ट्री में सर्वोच्च; नियामक मापदंडों से तीन गुना अधिक

बिज़नेसBajaj Allianz Life का 581% Solvency Ratio इंडस्ट्री में सर्वोच्च; नियामक मापदंडों...

Date:

99.02% के दावा निपटारा अनुपात के साथ ग्राहकों से किए गए अपने वादे के प्रति मजबूत वचनबद्धता

मेरठ। अग्रणी जीवन बीमा कंपनियों में से एक, बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने आज दो प्रमुख मापदंडों को साझा किया, जिन्होंने बाजार में इसकी स्थिति को मजबूत बनाया है, और इसके ग्राहकों के जीवन लक्ष्यों को सुरक्षित रखने हेतु इस बीमाकर्ता की वित्तीय क्षमता को प्रदर्शित किया है।

Bajaj Allianz Life Insurance Solvency Ratio 150% की नियामक आवश्यकता के मुकाबले 581% (वित्त वर्ष’22) है। वैश्विक स्तर पर, बीमाकर्ताओं द्वारा सॉल्वेंसी रेशियो उच्च बनाए रखा जाता है और यह कंपनी की वित्तीय स्थिति को उजागर करता है। बजाज आलियांज लाइफ का 581% का सॉल्वेंसी रेशियो इसकी अल्पकालिक और दीर्घकालिक देनदारियों दोनों को पूरा करने की क्षमता को इंगित करता है।
इसके अलावा, कंपनी का दावा निपटारा अनुपात 99.02% (वित्त वर्ष’22 के लिए व्यक्तिगत दावा निपटारा अनुपात) है, जो इंडस्ट्री में दर्ज कराए गए सर्वोच्च अनुपातों में शामिल है। यह ग्राहकों से किए गए अपने वादे को पूरा करने के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता का संकेत है, जो ग्राहक की पॉलिसी पर किए जाने वाले दावे के निपटारे से जुड़ा है।

बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री तरुण चुघ ने कहा, “ग्राहकों को सर्वोपरि प्राथमिकता देने की हमारी विचारधारा अब हमारा मिशन है, और पिछले पांच वर्षों की अपनी परिवर्तनकारी यात्रा के क्रम में हमने हरसंभव प्रयास किया है कि हम अपने ग्राहकों से किए गए अपने वायदे पर खरा उतरें। हमारा सॉल्वेंसी अनुपात और दावा निपटारा अनुपात इस प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हम भारत अन्य अनेकानेक ग्राहकों के जीवन लक्ष्यों को हासिल करने में सक्षम बनाने हेतु पसंदीदा जीवन बीमाकर्ता बनने की दिशा में लगातार निवेश जारी रखेंगे।”

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Blast: अफगानिस्तान के मदरसे में बम विस्फोट, 15 लोगों की मौत

उत्तरी अफगानिस्तान के समांगन प्रांत में एक मदरसे में...

FIFA World Cup: USA ने इंग्लैंड के अरमानों पर फेरा पानी, बराबर रहा मुकाबला

अमेरिका के खिलाफ इंग्लैंड को विश्व कप में जीत...

Spotless Skin Tips: चेहरे को रखना चाहते है स्पॉटलेस तो इन बातो का रखे ध्यान !

लाइफस्टाइल डेस्क। Spotless Skin Tips - त्वचा को स्पॉटलेस...

‘Low Quality’ Degree: सुनक के इस कदम से बढ़ेंगी भारतीय छात्रों की परेशानियां

डाउनिंग स्ट्रीट से सामने आ रही जानकारी के मुताबिक...