depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Bumrah का क्राइस्टचर्च में सफल ऑपरेशन

फीचर्डBumrah का क्राइस्टचर्च में सफल ऑपरेशन

Date:

पीठ की चोट से लगातार जूझ रहे भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में सफल आपरेशन हो गया है हालाँकि उन्हें क्रिकेट के मैदान से अगले छह महीने दूर रहना होगा जिसका मतलब अब ये स्पष्ट हो गया है कि अक्टूबर नवंबर में भारत में होने वाले ODI विश्व कप टीम इंडिया को उनकी सेवाएं मिलना असंभव है क्योंकि ठीक होने के बाद भी वो विश्व कप के लिए किसी भी तैयारी कैम्प का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

डॉक्टर रोवेन शाउटेन ने किया ऑपरेशन

बीसीसीआई से मिली ख़बरों के अनुसार बुमराह की पीठ का यह आपरेशन कूल्हे के प्रत्यारोपण आपरेशन और रीढ़ की हड्डी से जुड़े मसलों के विशेषज्ञ डॉक्टर रोवेन शाउटेन ने किया। बुमराह का सफल ऑपरेशन हुआ है यह भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी अच्छी खबर है. हालाँकि बुमराह के फैंस उनके जल्द ठीक होने की दुआएं मांग रहे है और यह भी उम्मीद कर रहे हैं कि वो विश्व कप का हिस्सा बनेंगे। बता दें जसप्रीत बुमराह पिछले साल सितंबर में आस्ट्रेलिया दौरे पर दो टी20 मैच खेलने के बाद से ही टीम से बाहर हैं।

बुमराह के बिना होगा आईपीएल

बुमराह की अनुपस्थिति सबसे ज़्यादा WTC फाइनल में खेल सकती है जिसमें भारत के पहुँचने की पूरी उम्मीद है. WTC का फाइनल सात जून से ओवल में होना है. बहरहाल ऑपरेशन के बाद अब बहुत कुछ क्लियर हो चूका है. आईपीएल में अब मुंबई इंडियंस को कोई और विकल्प तलाशना होगा। मुंबई इंडियन गेंदबाज़ी में बहुत कुछ बुमराह पर निर्भर करती है, अब देखने वाली बात यह होगी कि बुमराह की जगह किसी और को लाती है या फिर जो आक्रमण उसके पास है उसी के साथ ही आगे बढ़ेगी। वहीँ BCCI के लिए भी अब आगे की योजना बनाना आसान हो गया है. उसे अब पता चल चूका है कि बुमराह के बिना ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जाना होगा। ओवल में मैच होने की वजह से भारत को अपने तेज़ आक्रमण पर ही भरोसा करना होगा। उसके पास अनुभवी शामी और उमेश यादव है और साथ में मोहम्मद सिराज भी जिनका विदेशों में रिकॉर्ड काफी अच्छा है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मोदी की रैलियों में जयंत की उपेक्षा, अखिलेश ने मारा तंज़

पिछले विधानसभा चुनाव में एक साथ नज़र आने वाले...

हाईकोर्ट से निराश केजरीवाल पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

अपनी गिरफ़्तारी पर दिल्ली हाईकोर्ट से कोई राहत न...

क्या भारत में और सस्ता होगा इंटरनेट, एलोन मस्क के दौरे से बढ़ी उम्मीदें

स्पेसएक्स और टेस्ला के मालिक एलोन मस्क इस महीने...

बिकवाली से शेयर बाजार में हाहाकार

ईद की छुट्टी के बाद शुक्रवार को भारतीय शेयर...