depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Fixed deposit: इन 5 बैंकों में हैं FD तो हो जाएंगे मालामाल, मिलेगा बंपर ब्याज

बिज़नेसFixed deposit: इन 5 बैंकों में हैं FD तो हो जाएंगे मालामाल,...

Date:

Fixed deposit news: फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) के प्रति आकर्षण ढ़ता जा रहा है। छोटे से लेकर बड़े निवेशक एफडी में निवेश करना अधिक पसंद कर रहे हैं। क्योंकि इसमें निवेशकों को कम समय में अच्छा ब्याज मिल रहा है। वैसे भी बचत खाता के मुकाबले फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज बंपर मिलता है। यही कारण है कि एफडी में मिवेश करने वाले ग्राहकों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अगर ज्यादा ब्याज दरों का लाभ उठाना चाहते हैं। ऐसे में एफडी में निवेश कर सकते हैं। एफडी के लिए पांच ऐसे बैंक हैंं जो कि ज्यादा ब्याज दे रहे हैं। इस लिस्ट में सरकारी के साथ प्राइवेट बैंक शामिल हैं।

पंजाब नेशनल बैंक एफडी ब्याज दर

पंजाब नेशनल बैंक के FD में निवेश करने पर बंपर रिटर्न मिलेगा। यह 7 दिन से लेकर 10 साल तक अवधि वाले एफडी पर 3.5 फीसद से 7.25 फीसदी के बीच ब्याज देता है। जबकि, वरिष्ठ नागरिकों के लिए 4 फीसद से 7.75 फीसद के बीच ब्याज ​मिलता है। अगर 444 दिन के लिए एफडी करते हैं। तो सबसे अधिक 7.25 प्रतिशत ब्याज मिलेगा।

बैंक ऑफ बड़ौदा FD रेट्स

बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राहकों के लिए बहुत शानदार एफडी स्कीम लेकर आया है। इसमें सात दिन से 10 साल के समय के लिए एफडी करवा सकते हैं। खास बात है कि बैंक ऑफ बड़ौदा रेगुलर ग्राहकों के लिए 3 से 7.25 फीसदी ब्याज दरें दे रहा है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3.5 से 7.75 फीसद के बीच ब्याज दे रहा है।

फेडरल बैंक FD दर

फेडरल बैंक भी बैंक ऑफ बड़ौदा की तरह 7 दिन से लेकर 10 साल तक ले लिए एफडी स्कीम लेकर आया है। इसके ऊपर 3 फीसद से 7.3 फीसद तक ब्याज दे रहा है। जबकि, सीनियर सिटीजन को 3.5 प्रतिशत से 7.8 प्रतिशत ब्याज दरें प्रदान करता है। खास यह है कि ब्याज दरें 1 सितंबर, 2023 से लागू हैं।

केनरा बैंक FD ब्याज दर

केनरा बैंक के पास भी 7 दिन से लेकर 10 साल अवधि के लिए एफडी स्कीम है। यह सामान्य ग्राहक को 4 फीसद से 7.25 फीसद ब्याज दरें दे रहा है। जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 4 फीसद से 7.75 फीसद के बीच ब्याज ऑफर कर रहा है। 444 दिनों की अवधि पर सबसे अधिक 7.25 फीसद ब्याज प्रदान कर रहा है।

इंडसइंड बैंक FD ब्याज

इंडसलैंड बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल के अवधि के लिए 3.5 फीसद से 7.5 फीसद के बीच ब्याज दर दे रहा है। जबकि वह वरिष्ठ नागरिकों को 4.25 फीसद से 8.25 फीसद के बीच ब्याज दरें प्रदान करता है। ये ब्याज दर 5 अगस्त 2023 से लागू हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सेंसेक्स ने 738 अंकों का लगाया गोता

रियल्टी और मेटल शेयरों में गिरावट के बाद निफ्टी...

NTA ने NEET-UG के शहर और केंद्रवार परिणाम घोषित किए

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी...

बजट 2024 :LTCG बढ़ाने के फैसले का सरकार ने किया बचाव

कल संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा लॉन्ग...