depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

केंद्रीय मंत्री, LJP नेता रामविलास पासवान का निधन

फीचर्डकेंद्रीय मंत्री, LJP नेता रामविलास पासवान का निधन

Date:


केंद्रीय मंत्री, LJP नेता रामविलास पासवान का निधन

केंद्रीय मंत्री और लोजपा नेता रामविलास पासवान का आज गुरुवार की शाम निधन हो गया। वह 74 साल के थे। उनके बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संस्थापक रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) पिछले कई दिनों से अस्पताल में अपना इलाज करा रहे थे। दिल्ली के एक अस्पताल में पासवान का इलाज चल रहा था। शनिवार की देर रात उनके दिल का ऑपरेशन हुआ था। ऑपरेशन की जानकारी उनके बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर दी थी। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कद्दावर नेताओं में थी गिनती
पांच जुलाई 1946 को खगरिया जिले के शाहरबन्‍नी के एक दलित परिवार में जन्‍मे रामविलास पासवान की गिनती बिहार ही नहीं, देश के कद्दावर नेताओं में की जाती थी।

19 सितंबर को किया आखरी बार ट्वीट
रामविलास पासवान ने आखिरी बार 19 सितंबर को ट्वीट किया था। रामविलास पासवान ने आखिरी ट्वीट विदेश मंत्री एस जयशंकर की माताजी के निधन पर दुख प्रकट करते हुए कहा था। केंद्रीय मंत्री पासवान ने ट्वीट किया था- “विदेश मंत्री श्री एस जयशंकर जी की माताजी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें और जयशंकर जी व समस्त परिवार जनों को शोक की इस घड़ी में दुःख सहन करने का संबल प्रदान करें। ॥ॐ शांति॥”

एक महीने से थे बीमार
केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान पिछले करीब एक महीने से दिल्ली के अस्पताल में भर्ती थे। एम्स में 2 अक्टूबर की रात को उनकी हार्ट सर्जरी की गई थी। यह पासवान की दूसरी हार्ट सर्जरी थी। तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चिराग पासवान को फोन कर केंद्रीय मंत्री के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

उपचुनाव के नतीजे मोदी-शाह की गिरती विश्वसनीयता का सबूत

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि...

हाथरस भगदड़ में मौतों पर भोले बाबा का असंवेदनशील बयान

उत्तर प्रदेश के हाथरस में कुछ दिन पहले धार्मिक...

बजट से पहले शेयर बाजार में उतार चढ़ाव

गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला,...