depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Meghalay Election: दो सीटें जीतने वाली भाजपा ने मेघालय में इस बार उतारे 60 उम्मीदवार

पॉलिटिक्सMeghalay Election: दो सीटें जीतने वाली भाजपा ने मेघालय में इस बार...

Date:

पिछले मेघालय विधानसभा चुनाव में अमित शाह के कमाल और कांग्रेस के दिग्विजय सिंह की लापरवाई से सिर्फ दो सीटें जीतने के बावजूद भाजपा ने 19 सीटें जीतने वाली NPP और दुसरे दलों के साथ सरकार बना ली थी, कांग्रेस पार्टी की 21 सीटें थी मगर वो हाथ मलते ही रह गयी. अब दो सीटें जीतने वाली भाजपा इसबार राज्य की सभी सीटों पर यानि 60 सीटों पर उम्मीदवार उतारने जा रही है जिसकी उसने आज घोषणा कर लिस्ट भी जारी कर दी.

चकलाघर चलाने वाले को भी दिया टिकट

इन 60 उम्मीदवारों में वो बरनाड मारक भी हैं जिन्हें पिछले साल चकलाघर चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, उन्हें कोनराड संगमा के खिलाफ मैदान में उतरा गया है. भाजपा इस बार चुनाव में अकेले जाने का फैसला किया है.राज्य भाजपा प्रमुख अर्नेस्ट मार्वरी पश्चिम शिलांग सीट से चुनाव लड़ेंगे. सिटिंग विधायकों में भाजपा ने ए एल हेक, सनबोर सुलाई को फिर से टिकट दिया है. इस बार छह महिला प्रत्याशियों को भी टिकट मिला है. भाजपा में आये कांग्रेस से कोट विधायक हिमा हिमालया शांगप्लियांग को भी भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है. वहीँ एनपीपी से आये मार्टिन डैंगो को भी भाजपा ने टिकट दिया है.

NPP से किया किनारा

बता दें कि मेघालय में कॉनराड संगमा के नेतृत्व में इस समय भाजपा गठबंधन की सरकार है। भाजपा के अलावा गठबंधन में एनपीपी और अन्य पार्टियां शामिल हैं लेकिन भाजपा ने इसबार NPP को किनारे कर दिया है और अकेले सत्ता हासिल करने के लिए लड़ाई लड़ने का फैसला किया है. 2018 के विधानसभा चुनाव में नतीजों में हंग असेम्ब्ली आयी थी, जिसके बाद भाजपा ने राज्य की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी NPP और अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर गठबंधन सरकार बनाई थी, जबकि उसको सिर्फ दो सीटें मिली थी. उस समय मेघालय की ज़िम्मेदारी कांग्रेस पार्टी ने दिग्विजय सिंह को दे रखी थी लेकिन सबसे ज़्यादा 21 सीटें हासिल करने के बावजूद वो दूसरी पार्टियों को अपने साथ लाने में में नाकाम रहे और बाज़ी अमित शाह मार गए. उस समय कहा गया था कि दिग्विजय सिंह ने जानबूझकर मेघालय में भाजपा की गठबंधन सरकार बनने में मदद की.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत की पुष्टि

ईरानी मीडिया ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम...

भाजपा 370 सीटों के अपने लक्ष्य से चुकी तो निवेशकों में छाएगी निराशा: प्रशांत किशोर

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक साक्षात्कार के दौरान...

City Vocational Public School में मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान

मेरठ कैंट स्थित City Vocational Public School में मंगलवार...

आईपीएल ट्रॉफी के लिए कोहली का इंतज़ार और बढ़ा

किस्मत की बात है वरना एक ट्राफी के लिए...