depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

कसाब को फांसी दिलाने वाले उज्ज्वल निकम को भाजपा ने बनाया उम्मीदवार

नेशनलकसाब को फांसी दिलाने वाले उज्ज्वल निकम को भाजपा ने बनाया उम्मीदवार

Date:

भारतीय जनता पार्टी ने वकील उज्ज्वल निकम को मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया। निकम 1993 के मुंबई सिलसिलेवार विस्फोटों और 26/11 हमलों के बाद पकड़े गए एकमात्र आतंकवादी अजमल कसाब के मुकदमे सहित कई हाई प्रोफाइल मामलों में विशेष सरकारी वकील थे। उनका मुकाबला कांग्रेस की मुंबई इकाई प्रमुख और धारावी विधायक वर्षा गायकवाड़ से है।

इससे पहले भाजपा ने दिवंगत भाजपा नेता प्रमोद महाजन की बेटी और दो बार की सांसद पूनम महाजन का टिकट काट दिया। 2014 में पूनम ने दिवंगत अभिनेता और कांग्रेस नेता सुनील दत्त की बेटी प्रिया दत्त को हराया। 2019 में पूनम महाजन इस सीट से फिर से चुनी गईं।

बता दें कि मुंबई उत्तर मध्य में 20 मई को मतदान होगा। 2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने लड़ी गई 25 सीटों में से 23 सीटें जीतीं, जबकि अविभाजित शिवसेना ने 23 में से 18 सीटें हासिल कीं।

बीजेपी ने ओडिशा विधानसभा 2024 के लिए उम्मीदवारों की चौथी सूची की घोषणा कर दी है। इसके अलावा, पार्टी ने तेलकोई (एससी) से डॉ. फकीर मोहन नाइक, चंपुआ से मुरली मनोहर शर्मा, बस्ता से रवींद्र एंडिया, बासुदेवपुर से बनिकालन मोहंती, हिंडोल से सीमारानी नायक को मैदान में उतारा है। (एससी), सलीपुर, केंद्रपाड़ा (एससी) से अरिंदम रॉय। गीतांजलि सेठी को खुर्दा से और प्रशांत कुमार जगदेव को खुर्दा से उम्मीदवार बनाया गया है

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बिहार के राजगीर...

उत्तराखंड: विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने घोषित किये उम्मीदवार

उत्तराखंड में दो सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं।...

मोदी के पैर छूकर नितीश ने बिहार को शर्मसार किया, प्रशांत किशोर

पूर्व राजनीतिक रणनीतिकार और जन सुराज नेता प्रशांत किशोर...