depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

मोदी को गुजरात की भाजपा सरकार ने OBC बनाया, राहुल का बड़ा हमला

नेशनलमोदी को गुजरात की भाजपा सरकार ने OBC बनाया, राहुल का बड़ा...

Date:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ज़ोरदार हमला बोला. कांग्रेस नेता ने कहा कि खुद को OBC बताने वाले नरेंद्र मोदी जन्म से OBC नहीं हैं, उन्हें वर्ष 2000 में गुजरात की भाजपा सरकार ने OBC बनाया है. जन्म के समय नरेंद्र मोदी सामान्य जाति से थे, उनका जन्म तेली जाति हुआ था, जिसे गुजरात की भाजपा सरकार ने बाद में OBC की श्रेणी में डाल दिया था. राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले के बेलपहाड़ में एक रैली को संबोधित कर रहे थे.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोध-घांची जाति से हैं जो तेली की कई उप-जातियों में से एक जाति है. गुजरात की 104 ओबीसी जातियों की केंद्रीय सूची में प्रविष्टि 23 में घांची (मुस्लिम), तेली, मोध घांची, तेली-साहू, तेली-राठौड़ और तेली राठौर शामिल हैं। राहुल गाँधी के इस बयान पर भाजपा ने जवाब देते हुए कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री बनने से दो वर्ष पहले ही नरेंद्र मोदी की जाति को 1999 में ओबीसी के रूप में अधिसूचित किया गया था। 4 अप्रैल 2000 को तेली, तेली साहू, तेली राठौड़ को OBC में शामिल किया गया था।

राहुल गाँधी ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि OBC को भागीदारी क्या ज़रूरत, मैं OBC हूँ. राहुल गाँधी ने कहा कि सबसे पहले मैं आपको बताना चाहता हूँ कि नरेंद्र मोदी OBC पैदा नहीं हुए थे. उन्होंने मौजूद भीड़ से कहा कि आप सब लोगों को भयंकर बेवक़ूफ़ बनाया जा रहा है. मोदी जी को वर्ष 2000 में गुजरात की भाजपा सरकार ने OBC बनाया है, उनका जन्म तेली जाति में हुआ था, उन्होंने OBC के रूप में सामान्य वर्ग के रूप में जन्म लिया है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

राज्यसभा चुनाव: यूपी, हिमाचल में खेला, कर्नाटक में नहीं गली भाजपा की दाल

राज्यसभा चुनाव के तहत तीन राज्यों उत्तर प्रदेश, हिमाचल...

आवाज़ के जादूगर अमीन सयानी ने दुनिया से ली अलविदा

आवाज़ की दुनिया के जादूगर मशहूर रेडियो प्रोग्रामर अमीन...

10 लाख की आय पर जीरो टैक्स कैसे? ऐसे

मार्च का महीना टैक्स payers के लिए सबसे अहम...

कमिटेड को हिंदी में क्या कहते हैं?

Committed meaning In Hindi: नमस्कार दोस्तों, अक्सर आपने 'Committed'...