depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

छत्तीसगढ़ में बड़ी मुठभेड़, 29 नक्सली ढेर

नेशनलछत्तीसगढ़ में बड़ी मुठभेड़, 29 नक्सली ढेर

Date:

लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार के बीच छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई जिसमें 29 नक्सलियों को मार गिराए जाने की खबर है. जानकारी के मुताबिक घटनास्थल से AK-47 और LMG जैसे स्वचालित हथियार नक्सलियों के पास से बरामद किए गए.

इस मुठभेड़ में बॉर्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स के इंस्पेक्टर समेत 3 जवान भी घायल हुए. मुठभेड़ के बाद इलाके की सर्चिंग की जा रही है.पुलिस के मुताबिक घायल जवानों की हालत खतरे से बाहर है. जंगलों में और नक्सलियों के छिपे होने की आशंका में इसलिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. अगर और नक्सलियों का कोई सुराग मिला तो उनका भी यही हश्र होगा. सुपरिंटेंडेंट ऑफ़ पुलिस कल्याण एलेसेला ने जानकारी देते हुए बताया कि आज की मुठभेड़ में टॉप नक्सल कमांडर शंकर राव को ढेर किया गया है. नक्सल कमांडर शंकर राव 25 लाख रुपए का दुर्दांत इनामी नक्सली था. कल्याण एलेसेला ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान करने की कोशिश हो रही है. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान कई नक्सली वहां से भाग खड़े हुए हैं. सुरक्षा बलों की टीम सर्च ऑपरेशन चला कर उन्हें तलाश रही है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान होना है, दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को है. ख़ुफ़िया इनपुट के मुताबिक नक्सली लोकसभा चुनाव की वोटिंग वाले इलाके में दहशत फैलाना चाहते हैं. इस बात की जानकारी मिलने के बाद BSF और सुरक्षा बलों ने नक्सलियों को घेरकर ये कार्रवाई की. चुनाव आयोग के लिए नक्सल प्रभावित इलाकों में चुनाव कराना हमेशा से एक चैलेन्ज रहा है इसलिए इन क्षेत्रों में सुरक्षा बल हमेशा अलर्ट मोड़ पर ही रहते हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

RR ने लगाई हार की हैटट्रिक, CSK तीसरे पायदान पर

एक समय राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने पहले 9...

क्या गौतम स्वीकारेंगे BCCI का ऑफर?

अमित बिश्नोईगौतम गंभीर अपने नाम की तरह ही काफी...

सीएए यहीं रहेगा और इसे कोई हटा नहीं सकता: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को विपक्षी गुट इंडिया...

Airtel और Google Cloud ने क्लाउड एडॉप्शन में तेजी लाने और Generative AI सॉल्यूशंस को इस्तेमाल करने के लिए लंबी अवधि के लिए करार...

दोनों कंपनियां एयरटेल की लीडिंग कनेक्टिविटी और डिस्ट्रीब्यूशन चैनलों...