depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

राजनीति में बाइचुंग भूटिया फिर हुए नाकाम, नहीं कर पाए गोल

फीचर्डराजनीति में बाइचुंग भूटिया फिर हुए नाकाम, नहीं कर पाए गोल

Date:

देश के मशहूर फुटबॉलर और बरफंग विधानसभा सीट से सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के उम्मीदवार बाइचुंग भूटिया सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा के रिक्सल दोरजी भूटिया से चुनाव हार गए हैं। बाइचुंग भूटिया को अब तक 4,012 वोट मिले हैं, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी रिक्सल दोरजी को 8,300 से अधिक वोट मिले हैं। भूटिया वर्तमान में एसडीएफ के उपाध्यक्ष हैं। उन्होंने 2018 में गठित अपनी ‘हमरो सिक्किम पार्टी’ का 2023 में एसडीएफ में विलय कर दिया है।

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान भूटिया ने पहले भी तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन दोनों बार हार गए थे। ममता बनर्जी की पार्टी ने उन्हें 2014 के लोकसभा चुनाव में दार्जिलिंग और 2016 के विधानसभा चुनाव में सिलीगुड़ी से मैदान में उतारा था। उन्होंने सिक्किम के गंगटोक और तुमेन-लिंगी से 2019 का विधानसभा चुनाव भी लड़ा था, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। वे गंगटोक में 2019 का उपचुनाव भी हार गए।

सिक्किम विधानसभा चुनाव में एसकेएम ने सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों में से 31 पर जीत दर्ज की है। सिक्किम में सत्तारूढ़ सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) की यह लगातार दूसरी और शानदार जीत है। वहीं, एसडीएफ के खाते में एक सीट आई जबकि किसी अन्य पार्टी का खाता नहीं खुला। भूटिया को आधुनिक युग में भारतीय फुटबॉल टीम के पुनरुद्धार का श्रेय दिया जाता है। वे यूरोपीय क्लब का प्रतिनिधित्व करने वाले पहले भारतीय फुटबॉलर भी थे। भारत के लिए 48 गोल के साथ भूटिया सुनील छेत्री के बाद देश के लिए दूसरे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

लियोनेल मेस्सी ने बताया, कब लेंगे संन्यास

अर्जेंटीना के विश्व कप विजेता और फुटबॉल के दिग्गज...

नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार ली PM पद की शपथ

नरेंद्र मोदी ने 9 जून को लगातार तीसरी बार...

नई सरकार बनने के एक दिन बाद ही थमी शेयर बाजार की तेज़ी

पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के एक दिन...

39 रनों पर ढेर हुआ युगांडा, वेस्टइंडीज को मिली 134 रन से जीत

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में आज वेस्टइंडीज और...