depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया ने आवेदन की समयसीमा को दो सप्ताह आगे बढ़ाने की घोषणा की

प्रेस रिलीज़बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया ने आवेदन की समयसीमा को दो सप्ताह आगे बढ़ाने...

Date:


बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया ने आवेदन की समयसीमा को दो सप्ताह आगे बढ़ाने की घोषणा की

ब्रिटिश अकादमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स (बाफ्टा) ने बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया के लिये आवेदनों को जमा करने की समयसीमा को दो सप्ताह आगे बढ़ा दिया है। यह समयसीमा पहले 25 जनवरी 2021 थी, जिसे बढ़ाकर अब 8 फरवरी 2021 कर दिया गया है।

नेटफ्लिक्स से सहयोग प्राप्त इस पहल को पूरे भारत से लगातार बहुत ज्यादा आवेदन मिल रहे हैं, इसलिये आवेदन की समयसीमा को दो सप्ताह आगे बढ़ाया गया है। बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया पहल से भारत में बाफ्टा का आगमन हुआ है और यह फिल्म, गेम्स और टेलीविजन में यूके, यूएसए और चाइना समेत पूरे विश्व से चुनी गई प्रतिभाओं के साथ रचनात्मक प्रतिभा की आगामी पीढ़ी का प्रदर्शन कर उसे बढ़ावा दे रही है।

बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया ने आवेदन की समयसीमा को दो सप्ताह आगे बढ़ाने की घोषणा की

कम्पोजर और बाफ्टा ब्रेकथ्रू के  एम्बेसेडर ए.आर. रहमान ने कहा, ‘‘बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया को पूरे देश से जो प्रतिक्रिया मिली है, उसे देखकर मैं बहुत गर्व का अनुभव कर रहा हूँ। हमें पूरे देश से आवेदन मिले हैं, जो साबित करते हैं कि प्रतिभा भारत के हर कोने में मौजूद है। हम बाफ्टा की इस समझ से खुश हैं कि उन्होंने समयसीमा को सोमवार 8 फरवरी तक बढ़ा दिया है। मैं फिल्म, गेम्स और टेलीविजन के प्रतिभावान लोगों को इसमें शामिल होने और आवेदन जमा करने के लिये प्रोत्साहित करता हूँ, क्योंकि यह अनुभव उनका जीवन बदल सकता है।’’

बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया ने आवेदन की समयसीमा को दो सप्ताह आगे बढ़ाने की घोषणा की

बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडियाबेहद सफल ब्रेकथ्रू पहल का अंतर्राष्ट्रीय संस्करण है, जो यूके में 2013 से और चाइना में 2019 से चल रहा है और यूएसए और भारत में 2020 में लॉन्च हुआ है और इसने अब तक 160 से ज्यादा उभरती प्रतिभाओं को सहयोग दिया है। इन देशों में और (अब) भारत में फिल्म, गेम्स और टेलीविजन के प्रमुख केन्द्रों में से कुछ के बीच रचनात्मक और सांस्कृतिक आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करते हुए इस प्रोग्राम ने टॉम हॉलैण्ड, लेटिटिया राइट, फ्लोरेंस पुघ, जेसी बकली, जोश ओ कोन्नोर और कैल्लम टर्नज जैसे लोगों को सहयोग दिया है। हालिया वर्षों में इस पहल को एक्टर्स ओलिविया कोलमैन और टिल्डा स्विंटन, एक्टर-प्रोड्यूसर ब्रैड पिट, डायरेक्टर्स टॉम हार्पर और बैरी जेनकिन्स, गेम डिजाइनर्स ब्रेंडा रोमेरो और टिम शैफर और एक्टर-राइटर्स शेरोन होर्गन और एमी शूमर से भी सहयोग मिला है।

बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया ने आवेदन की समयसीमा को दो सप्ताह आगे बढ़ाने की घोषणा की
Tom Hiddleston

बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया से चुने जाने वाले उम्‍मीदवारों को एक वर्षीय मेंटरिंग और गाइडेंस प्रोग्राम में भाग लेने का अवसर मिलेगा। चुने हुए लोगों को वन-टू-वन मेंटरिंग, ग्लोबल नेटवर्किंग के मौके, 12 महीनों के लिये बाफ्टा के इवेंट्स और स्क्रीनिंग्स में मुफ्त एक्सेस और फुल वोटिंग बाफ्टा मेंबरशिप मिलेगी। चुनी हुई प्रतिभाएं ब्रिटिश और भारतीय रचनात्मक उद्योगों के सर्वश्रेष्ठ में से कुछ से जुड़ेंगी और उनसे सीखेंगी, दुनियाभर में अपने समकक्षों के साथ अपनी विशेषज्ञता साझा करेंगी, भौगोलिक सीमाओं के पार अवसरों तक पहुँचेंगी और उन्हें दुनियाभर में बाफ्टा ब्रेकथ्रू कलाकारों के तौर पर प्रमोट किया जाएगा।

आवेदन करने के लिये, www.bafta.org/supporting-talent/breakthrough/bafta-breakthrough-india पर जाएं।

योग्यता मापदंड कहता है कि आवेदन जमा करते समय आवेदकों की आयु 18 वर्ष से ज्यादा होनी चाहिये, वे कम से कम 2 साल भारत में रह चुके हों और अंग्रेजी में बातचीत कर सकते हों। फिल्म, गेम्स और टेलीविजन में अंतर-सांस्कृतिक संवाद को प्रोत्साहित करने के लक्ष्य से यह प्रोग्राम ऐसे उम्‍मीदवारों को ढूंढ रहा है, जो यूके के प्रैक्टिशनर्स के साथ मिलकर काम करने और अपनी विशेषज्ञता साझा करने एवं/अथवा यूके के दर्शकों के लिये कंटेन्ट बनाने के इच्छुक हों।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Budget 2024: क्या हुआ सस्ता और क्या होगा मंहगा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज वित्त वर्ष 2024-2025...

बजट से पहले शेयर बाजार में उतार चढ़ाव

गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला,...

AAP ने दिल्ली के LG पर लगाया जेल में केजरीवाल की हत्या की साज़िश रचने का आरोप

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार...