depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

अज़ीम प्रेमजी ने बेटों को दिया 500 करोड़ रूपये का तोहफा

फीचर्डअज़ीम प्रेमजी ने बेटों को दिया 500 करोड़ रूपये का तोहफा

Date:

बड़े लोगों के बड़े खेल होते हैं, तोहफा भी देते हैं कि कि उसकी वैल्यू सुनकर होश उड़ जांय और तोहफा जब अपने ही ख़ास यानि अपने बेटों को ही देना हो तो पैसे की किसे परवाह। देश के जाने माने उद्योगपति और विप्रो कंपनी के संस्थापक अजीम प्रेमजी ने अपने बेटों तारिक प्रेमजी और ऋषद प्रेमजी को पांच सौ करोड़ का तोहफा दिया है, ये तोहफा कंपनी के शेयर के रूप में है.

दरअसल अजीम प्रेम जी अपने दोनों बेटों को करीब एक करोड़ शेयर उपहार स्वरुप भेंट किये हैं. अजीम प्रेमजी ने विप्रो के 51,15,090 इक्विटी शेयर अपने बेटे ऋषद प्रेमजी को गिफ्ट किये हैं और इतने ही शेयर तारिक प्रेमजी को गिफ्ट किये गए हैं। इन शेयरों की कीमत लगभग 500 करोड़ रुपये बनती है। स्टॉक एक्सचेंजों के आंकड़ों से मिली जानकारी के मुताबिक गिफ्ट में दिये गए शेयर विप्रो की शेयर कैपिटल का 0.20 फीसदी हिस्सा है।

बता दें कि अजीम प्रेम जी के बड़े बेटे ऋषद प्रेमजी इस समय विप्रो के चेयरमैन हैं, वहीं तारिक प्रेमजी विप्रो एंटरप्राइजेज के नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। एक करोड़ से ज़्यादा शेयरों के गिफ्ट से कंपनी की कुल प्रमोटर और प्रमोटर ग्रुप शेयरहोल्डिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हाँ इस ट्रांजेक्शन के बाद कंपनी में अजीम प्रेमजी की हिस्सेदारी घटकर 4.3 फीसदी रह गई है। वहीं दोनों बेटों की हिस्सेदारी 0.13 फीसदी हो गई है। प्रेमजी फैमिली मेंबर्स की बात करें तो विप्रो में उनकी कुल हिस्सेदारी 4.43 फीसदी है। इसमें अजीम प्रेमजी की पत्नी यास्मिन की 0.05 फीसदी हिस्सेदारी भी शामिल है। शेयर की वैल्यू की बात करें तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर विप्रो का शेयर आज 469 पर कारोबार करता नज़र आ रहा है. शेयर में आज लगभग 2 प्रतिशत की गिरावट है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

जीडीपी आंकड़ों से बाजार खुश, सेंसेक्स 1245 अंक ऊपर

शेयर बाजार ने शुक्रवार को जीडीपी वृद्धि के बेहतर...

भारत में मिल रही चुनौतियों को अवसर मानते हैं उबर के CEO

उबर एक मल्टीनेशनल कंपनी है जो 70 से अधिक...

राज्यसभा चुनाव: मतदान से पहले सपा के चीफ व्हिप का इस्तीफ़ा, योगी से की मुलाक़ात

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू...

महानतम बल्लेबाज़ों के इस क्लब में शामिल हुए यशस्वी

टीम इंडिया की नयी सनसनी यशस्वी जसवाल इस समय...