depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

शुरू हुई अयोध्या-अहमदाबाद हवाई सेवा

उत्तर प्रदेशशुरू हुई अयोध्या-अहमदाबाद हवाई सेवा

Date:

अयोध्या- अहमदाबाद हवाई सेवा आज से शुरू होगई है, एविएशन मैप पर अयोध्या का महत्त्व अब बढ़ता जा रहा है और उसकी वजह सिर्फ और सिर्फ राम मंदिर है जिसका उद्घाटन 22 जनवरी को होना है। इस दिन भगवान श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा भव्य मंदिर में होगी। देश की दो घरेलू एविएशन कंपनियों इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अयोध्या के लिए कई शहरों से डायरेक्ट फ्लाइट उपलब्ध कराने का एलान कर दिया है और अब कहा जा रहा है कि जल्द स्पाइसजेट भी इस बेड़े में शामिल होने की तैयारी कर रही है.

जानकारी के मुताबिक दिल्ली से अयोध्या उड़ाने शुरू हो चुकी हैं, अयोध्या के लिए दिल्ली से उड़ान सुबह 10 बजे की है. बेंगलुरु से अयोध्या की उड़ाने 17 जनवरी से शुरू होने वाली हैं, बंगलुरु से सुबह 8:05 बजे फ्लाइट उड़ेगी. 17 जनवरी से ही कोलकाता से अयोध्या के लिए हवाई सेवा शुरू हो रही है, कोलकाता से अयोध्या की उड़ान का समय दोपहर 1:25 बजे होगा। मुंबई से अयोध्या के लिए 15 जनवरी को दोपहर 12:30 बजे पहली फ्लाइट उड़ेगी। वहीँ अहमदाबाद से अयोध्या के लिए आज से यानि 11 जनवरी से उड़ान शुरू हो चुकी है. इस तरह देश के पांच शहरों से अयोध्या के लिए अबतक हवाई सेवा शुरू होने का एलान हो चूका है.

बता दें कि अयोध्या एयरपोर्ट का उद्घाटन पिछले साल 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया था। इस एयरपोर्ट के दूसरे चरण का विस्तार जल्द ही शुरू किया जायेगा , रन वे बढ़ने के बाद अयोध्या के लिए फ्लाइट्स की संख्या भी बढ़ाई जाएगी. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अयोध्या से अहमदाबाद के लिए इंडिगो की उड़ान सेवा के उद्घाटन के लिए ऑनलाइन आयोजित समारोह में कहा कि अयोध्या हवाई अड्डे का विस्तार किया जाएगा। सिंधिया ने कहा कि एक महीने में उत्तर प्रदेश में पांच नए हवाई अड्डों का उद्घाटन किया जाएगा जिससे राज्य में हवाई अड्डों की कुल संख्या 19 हो जाएगी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बैंक फ्रॉड से बचना आसान अगर रखें इन बातों का ख्याल

जैसे जैसे ऑनलाइन लेनदेन बढ़ रहा है बैंकिंग फ्रॉड...

गुड्डू जमाली साइकिल पर हुए सवार

बसपा नेता गुड्डू जमाली जो आज़मगढ़ लोकसभा उपचुनाव में...

इंडिगो ने किया सेवा विस्तार, छह नए शहरों से उड़ेंगी फ्लाइट्स

घरेलू एयरलाइन इंडिगो ने अपनी सेवा का विस्तार करते...

लोकसभा चुनाव: आज आ सकती है यूपी के लिए भाजपा की पहली सूची

भाजपा में जिस तूफानी रफ़्तार से उम्मीदवारों के चयन...