depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

पहली बार 72 हज़ार पर, सेंसेक्स ने भरी 700 अंकों की उड़ान

फीचर्डपहली बार 72 हज़ार पर, सेंसेक्स ने भरी 700 अंकों की उड़ान

Date:

भारतीय शेयर बाजार ने बुधवार को ताजा रिकॉर्ड हाई बनाया है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स पहली बार न सिर्फ 72 हज़ार के पार गया बल्कि 72 के पार बंद भी हुआ. बुधवार को सेंसेक्स 0.98 फीसदी या 701 अंक की बढ़त के साथ 72,038 पर बंद हुआ। आज कारोबार के दौरान सेंसेक्स 72,119.85 अंक तक गया जो इसका नया ऑल टाइम हाई लेवल है। बाजार बंद होते समय सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 26 शेयर हरे निशान पर और 4 शेयर लाल निशान पर बंद हुए। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक निफ्टी भी बुधवार को 1 फीसदी तक चढ़ा, निफ़्टी 213 अंक की बढ़त के साथ 21,654 पर बंद हुआ। दिन के कारोबार के दौरान 21,675 अंक तक गया था जो निफ़्टी का नया ऑल टाइम हाई है। बाजार बंद होते समय निफ्टी के 50 शेयरों में से 39 शेयर हरे और 10 शेयर लाल निशान पर बंद हुए।

भारतीय बाज़ारों में आज की तेज़ी वैश्विक बाजारों के सकारात्मक रुख के चलते आई। नए साल में जल्द ही यूएस फेड द्वारा ब्याज दरों में कटौती शुरू करने की उम्मीदों से दुनियाभर के शेयर बाजारों में तेजी देखी जा रही है। सभी सेक्टर्स में खरीदारी देखने को मिल रही है। सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान पर दिखाई दिए। निफ्टी और सेंसेक्स के साथ-साथ ब्रॉडर मार्केट में भी उछाल देखने को मिला। निफ्टी-50 पैक में अल्ट्राटेक सीमेंट, हिंडाल्को, बजाज-ऑटो, जेएसडबल्यू स्टील और टाटा मोटर्स में सबसे ज़्यादा तेजी आई है। वहीं ओएनजीसी, एनटीपीसी, अडानी एंटरप्राइजेज, ब्रिटानिया और यूपीएल के शेयर में भी गिरावट दर्ज हुई।

सेक्टोरल सूचकांकों की बात करें तो बुधवार को निफ्टी ऑयल एंड गैस के अलावा सभी सेक्टोरल सूचकांक हरे निशान पर बंद हुए। सबसे अधिक तेजी निफ्टी पीएसयू बैंक में दर्ज हुई। निफ्टी मेटल , निफ्टी बैंक, निफ्टी ऑटो, निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज और निफ्टी प्राइवेट बैंक में तेजी दर्ज हुई।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सेंसेक्स-निफ़्टी में तेज़ी पर कारोबार

कल की बड़ी गिरावट के बाद आज भी भारतीय...

जीडीपी आंकड़ों से बाजार खुश, सेंसेक्स 1245 अंक ऊपर

शेयर बाजार ने शुक्रवार को जीडीपी वृद्धि के बेहतर...