depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

ब्राजील में एस्ट्राज़ेनेका कोरोना वैक्सीन वालंटियर की मौत

फीचर्डब्राजील में एस्ट्राज़ेनेका कोरोना वैक्सीन वालंटियर की मौत

Date:


ब्राजील में एस्ट्राज़ेनेका कोरोना वैक्सीन वालंटियर की मौत

रियो डी जेनेरियो: ब्राजील की स्वास्थ्य एजेंसी एनविसा ने बुधवार को घोषणा की कि एस्ट्राज़ेनेका और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित किए जा रहे COVID-19 वैक्सीन के क्लीनिकल ​​परीक्षण में एक वालंटियर की मौत हो गई है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि ट्रायल के दौरान वालंटियर को वैक्सीन दिया गया है या नहीं। एजेंसी ने चिकित्सा गोपनीयता के कारणों का हवाला देते हुए किसी भी अधिक जानकारी का खुलासा करने से इनकार कर दिया है।

जारी रहेगा परीक्षण
सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय ने बताया है कि सभी महत्वपूर्ण चिकित्सा घटनाएं, चाहे प्रतिभागी नियंत्रण समूह या कोरोना वैक्सीन समूह में हों, स्वतंत्र रूप से समीक्षा की जाती है। ब्राजील में इस मामले के सावधानीपूर्वक मूल्यांकन के बाद क्लीनिकल ​​परीक्षण की सुरक्षा और स्वतंत्र समीक्षा में कोई चिंता वाली बात नहीं है। ब्राजील के नियामक ने सिफारिश की है कि परीक्षण जारी रहना चाहिए।

एस्ट्राज़ेनेका का टिप्पणी से इनका
रिपोर्ट में बताया गया है कि वैक्सीन बनाने वाली कंपनी एस्ट्राज़ेनेका के एक प्रवक्ता ने उन रिपोर्टों पर विशेष रूप से टिप्पणी करने से मना कर दिया, जिनमें कहा गया कि ब्राजील में एक कोरोना वैक्सीन के परीक्षण में एक वालंटियर की मृत्यु हो गई, लेकिन परीक्षण को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया।

ब्राज़ील में अबतक 154,837 लोगों की मौत
प्रवक्ता ने कहा, “हम ऑक्सफोर्ड वैक्सीन के चल रहे परीक्षण में व्यक्तिगत मामलों पर टिप्पणी नहीं कर सकते क्योंकि हम चिकित्सा गोपनीयता और क्लीनिकल ​​परीक्षण नियमों का कड़ाई से पालन करते हैं, लेकिन हम पुष्टि कर सकते हैं कि सभी आवश्यक समीक्षा प्रक्रियाओं का पालन किया गया है।” जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के नए आंकड़ों के अनुसार, ब्राज़ील में अब तक कोरोना वायरस के 52 लाख, 73 हजार, 954 मामले दर्ज किए गए हैं और 154,837 लोगों की मौत हो चुकी है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

कठुआ में सैन्य ट्रक पर ग्रेनेड से हमला, 5 जवान शहीद

जम्मू संभाग के कठुआ जिले के बिलावर क्षेत्र में...

मंहगाई की मार: रिटेल इन्फ्लेशन चार महीने के उच्च स्तर पर

भारत की खुदरा मुद्रास्फीति जून में चार महीने के...

बजट 2024: रक्षा खर्च में इज़ाफ़े का अनुमान

23 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण केंद्रीय बजट...

अभिषेक ने दूसरे मैच में ही जड़ दिया पहला टी 20 शतक

हरारे में कल ज़िम्बाब्वे के हाथों बेहद छोटे टोटल...