depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

अश्विन ने किया 500 टेस्ट विकेट हासिल करने का कारनामा

फीचर्डअश्विन ने किया 500 टेस्ट विकेट हासिल करने का कारनामा

Date:

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आज टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेटों का मकाम हासिल कर लिया. अश्विन ने इंग्लैंड के ओपनर जैक क्रॉली को अपने करियर का 500वां शिकार बनाया। इस मकाम पर पहुंचने वाले अश्विन सिर्फ दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए.

राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन भारत की पहली पारी के स्कोर 445 के जवाब में इंग्लैंड की टीम ने जब अपनी पहली पारी शुरू की तो जैक क्रॉली और बेन डकेत की जोड़ी को तोड़ पाने में बुमराह, सिराज कोई असर नहीं छोड़ पा रहे थे. इंग्लैंड की जोड़ी मजबूती के साथ एक बड़ी साझेदारी की तरफ बढ़ रही थी, ये जोड़ी खतरनाक रूप ले रही थी तभी अश्विन ने वो विकेट हासिल किया जिसकी टीम इंडिया और अश्विन दोनों को तलाश थी, विशेषकर अश्विन के लिए इस विकेट का ख़ास महत्त्व था क्योंकि इससे पहले अश्विन 499 टेस्ट विकेट हासिल कर चुके थे. अश्विन ने जैक क्रॉली अपना शिकार बनाकर आखिरकार वो कारनामा कर दिखाया जिसका उन्हें इंतज़ार था

अश्विन 500 टेस्ट विकेट लेने वाले भारत के सिर्फ दूसरे गेंदबाज बने. अश्विन से पहले ये कारनामा अनिल कुंबले ने किया था. कुंबले के नाम 619 टेस्ट विकेट हैं. अश्विन ने 500 विकेट पूरे करने का कारनामा 98 टेस्ट मैचों किया है. इसके अलावा अश्विन सबसे तेजी से 500 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं. वहीं दुनिया में दूसरे ऐसे गेंदबाज हैं. श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन ने सिर्फ 87 टेस्ट मैचों में 500 शिकार बनाये थे. गेंदों के हिसाब से अश्विन से आगे सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा हैं जिन्होंने 25528 गेंदों में 500 विकेट लिए थे. रवि अश्विन ने 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट कैरियर की शुरुआत की थी. अश्विन ने तब दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में दोनों पारियों में मिलाकर 9 विकेट हासिल किए थे और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

NDA की सफलता का एग्जिट पोल आ चुका है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार के पाटलिपुत्र में...

समर्थकों को पाकिस्तानी बताने पर अमित शाह पर भड़के केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज एक पत्रकार...

बीएसई सेंसेक्स में पहली बार शामिल होगा अडानी ग्रुप का स्टॉक

आईआईएफएल अल्टरनेटिव रिसर्च ने एक नोट में कहा कि...

शाहजहाँपुर में दर्दनाक सड़क हादसा, 11 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के शाहजहाँपुर में एक दर्दनाक सड़क हादसे...