depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Apple Store in Delhi: दिल्ली के साकेत में खुला एप्पल रिटेल स्टोर, CEO Tim ने किया उद्घाटन

इंटरनेशनलApple Store in Delhi: दिल्ली के साकेत में खुला एप्पल रिटेल स्टोर,...

Date:

नई दिल्ली। आईफोन (iPhone) बनाने वाली टेक कंपनी एप्पल (Apple) ने आज देश की राजधानी दिल्ली में अपना रिटेल स्टोर खोल दिया। इसी के साथ अब देश में ​एप्पल के दो स्टोर हो गए हैं। इससे पहले मुंबई में एप्पल का रिटेल स्टोर खोला गया था। मुंबई के बाद दिल्ली में खुला यह एप्पल का दूसरा स्टोर है। इस नए स्टोर का उद्घाटन सीईओ टिम कुक (CEO Tim Cook) ने आज सुबह 10 बजे नई दिल्ली साकेत में किया है ।
टिम कुक 7 साल बाद भारत यात्रा आए हैं। इस दौरान उन्होंने भारत में एप्पल के ऑफिशियल रिटेल स्टोर की ओपनिंग की है।
आईफोन के चाहने वाले काफी समय से इस समय से इंतजार कर रहे थे। ओपनिंग से पहले दिल्ली साकेत स्थित सेलेक्ट सिटीवॉक मॉल के बाहर यूजर्स की भीड़ लगी हुई थी।

एप्पल स्टोर में क्या होगा खास?

‘एप्पल साकेत’ नाम के इस स्टोर का डिजाइन दिल्ली के पुराने दरवाजों से प्रेरित है। हालांकि आकार में यह मुंबई के स्टोर से छोटा है। मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के एक मॉल में एप्पल का स्टोर मंगलवार को खुला था। सूत्रों ने बताया कि एप्पल साकेत स्टोर आकार में मुंबई के स्टोर का आधा है। बता दें, कंपनी के इस नए स्टोर में यूजर्स को ऐपल के तमाम गैजेट्स मिलेंगे। एप्पल आईफोन के अलावा यूजर्स कंपनी की वॉच, मैक और दूसरे प्रोडक्ट्स की भी खरीदारी कर सकेंगे। खास बात यह है कि एप्पल के इन स्टोर में कस्टमर्स के लिए प्रोडक्ट एक्सपर्ट भी मौजूद रहेंगे, जिनकी मदद से यूजर किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने से पहले उसकी जानकारी ले सकेंगे।

स्टोर्स के कर्मचारियों के पास रहेगा मोबाइल पीओएस

बता दें कि एप्पल के इन स्टोर्स के सभी कर्मचारियों के पास मोबाईल पीओएस रहेगा, जिसके जरिए प्रॉडक्ट्स को बेचने में आसानी होगी। आसान भाषा में इसका मतलब है कि कस्टमर्स को बिल काउंटर पर पेमैंट करने के लिए लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। यानी अब आप जिस काउंटर पर प्रॉडक्ट चेक कर रहे हैं, उसी पर पेमेंट भी कर सकेंगे।
एप्पल स्टोर के खुलने से अब भारत के ग्राहकों को कंपनी के प्रोडक्ट्स पर एक्सक्लूसिव डील और ऑफर मिल सकेगा। इसके अलावा, अगर एप्पल के स्टोर से कोई प्रॉडक्ट खरीदते हैं तो अपने हिसाब से पर्सनल टच दे सकते हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अफ़ग़ानिस्तान सुपर 8 में, न्यूज़ीलैण्ड हुआ बाहर

टी20 वर्ल्ड कप के 29वें मैच में अफगानिस्तान ने...

चुनाव बाद पहली बार वाराणसी पहुंचे मोदी, बताई लंगड़ा आम की कहानी

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी मंगलवार...

भारत माता के रूप में इंदिरा गाँधी को देखते हैं मोदी के मंत्री गोपी

अदाकार से नेता बने साउथ के सुपर स्टार केंद्रीय...

सेंसेक्स, निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद

बेंचमार्क सूचकांक निफ्टी और सेंसेक्स ने 13 जून को...