depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

फिर खुलेंगे श्री जगन्नाथ मंदिर के सभी चार द्वार

नेशनलफिर खुलेंगे श्री जगन्नाथ मंदिर के सभी चार द्वार

Date:

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के नेतृत्व वाली ओडिशा की नई भाजपा सरकार ने गुरुवार सुबह पुरी में श्री जगन्नाथ मंदिर के सभी चार द्वार फिर से खोलने की घोषणा की है।

यह निर्णय सरकार की पहली कैबिनेट बैठक के दौरान लिया गया और इसका उद्देश्य द्वारों के लंबे समय तक बंद रहने के कारण भक्तों के सामने आने वाली समस्याओं का समाधान करना है।

मुख्यमंत्री माझी ने कहा कि सभी चार द्वारों को फिर से खोलना भाजपा के चुनाव घोषणापत्र में एक प्रमुख वादा था। पिछली बीजद सरकार ने कोविड-19 महामारी के बाद से द्वार बंद रखे थे और केवल एक द्वार से प्रवेश की अनुमति दी थी। बंद होने से भक्तों को असुविधा हुई, जिसके कारण सभी प्रवेश द्वारों को फिर से खोलने की मांग की गई।

12वीं शताब्दी के मंदिर के संरक्षण और संरक्षण का समर्थन करने के लिए, कैबिनेट ने 500 करोड़ रुपये के कोष की स्थापना को मंजूरी दी है। यह कोष तत्काल आवश्यकताओं को पूरा करेगा और मंदिर के रखरखाव को सुनिश्चित करेगा।

माझी अपने मंत्रियों के साथ गुरुवार सुबह फिर से खुलने वाले समारोह में शामिल होने के लिए बुधवार रात पुरी जाएंगे। मंदिर को सुबह के समय फिर से खोला जाएगा, जिससे भक्तों को सभी चार द्वारों से प्रवेश की पूरी अनुमति मिल सकेगी।

मंदिर से जुड़े फैसलों के अलावा, कैबिनेट ने किसानों को समर्थन देने के उपायों पर भी चर्चा की। राज्य सरकार धान के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को बढ़ाकर 3100 रुपये प्रति क्विंटल करने की योजना बना रही है।

इस प्रस्ताव को लागू करने के लिए एक समिति बनाई जाएगी, जिसमें MSP सहित किसानों के मुद्दों को संबोधित करने के लिए एक विशेष नीति, “समृद्ध कृषक नीति योजना” तैयार की जाएगी। सरकार के पहले 100 दिनों के भीतर इस नीति के लिए दिशा-निर्देश और रोडमैप तैयार किया जाएगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

जम्मू-कश्मीर में चुनाव से पहले केंद्र ने राज्यपाल की शक्तियां बढ़ाई

विधानसभा चुनाव को देखते हुए मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर...

चेक रिपब्लिक की बारबोरा क्रेजिकोवा पहली बार विंबलडन के फाइनल में

चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजिकोवा ने पहला सेट हारने...

अल्केरेज़ फिर बने विंबलडन चैंपियन

स्पेन के कार्लोस अल्केरेज़ ने सर्बिया के नोवाक जोकोविच...

शेयर बाजार में आंशिक प्रॉफिट बुकिंग का रुख

निवेशकों द्वारा आंशिक लाभ बुक किए जाने के कारण...