depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

प्राण प्रतिष्ठा के दिन बंद रहेंगे यूपी के सभी शैक्षिक संस्थान

उत्तर प्रदेशप्राण प्रतिष्ठा के दिन बंद रहेंगे यूपी के सभी शैक्षिक संस्थान

Date:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंचे, यहाँ उन्होंने 22 जनवरी को होने वाले राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों का बारीकी से जायज़ा लिया। इस मौके पर उन्होंने कई एलान किये जिसमें प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन पूरे राज्य में शराबबंदी के अलावा सभी स्कूलों को बंद रखने की घोषणा भी शामिल रही. मुख्यमंत्री के एलान के मुताबिक पूरे प्रदेश के सभी शैक्षिक संस्थान बंद रहेंगे जिसमें हर स्तर के स्कूलों के अलावा सभी कालेज, विश्वविद्यालय और कोचिंग सेंटर शामिल हैं.

अयोध्या दौरे पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए आने वाले मेहमानों के लिए शहर के होटलों, धर्मशालाओं और होम स्टे का इंतज़ाम किया गया है इसके अलावा जो टेंट सिटी बनाया गया है उसमें टेंटों की संख्या बढ़ाने का मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है. बता दें कि अयोध्या में 50 एकड़ में एक भव्य टेंट सिटी बनाया गया है. इसके अलावा देश के दूसरे प्रदेशों और विदेश से आने वाले मेहमानों की सुविधा के लिए विभिन्न भाषाओँ में संकेतक बोर्ड लगाए जायेंगे, भारत की आठ भाषाओँ के अलावा और संयुक्त राष्ट्र की 6 भाषाएँ इन संकेतक बोर्ड में लिखी होंगी।

इसके अलावा अयोध्या को धूलरहित बनाने के लिए 3800 से ज़्यादा स्वीपर्स को तैनात किया गया है ताकि राम नगरी की एक एक गली एकदम साफ़ सुथरी दिखना चाहिए। अयोध्या दौरे पर मुख्यमंत्री ने आज राम लला के दर्शन करने के बाद हनुमान गढ़ी भी गए और दर्शन पूजन किया, मुख्यमंत्री ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के लोगों के साथ बैठक कर सारी तैयारियों का जायजा लिया। बता दें की अयोध्या में मकर संक्रांति के बाद यानि 16 जनवरी से प्राण प्रतिष्ठा के लिए वैदिक अनुष्ठानों की शुरुआत हो जाएगी, मुख्यमंत्री ने इन अनुष्ठानों के बारे में भी जानकारी हासिल की. मुख्यमंत्री ने आने वाले मेहमानों की सुरक्षा के लिए अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

राष्ट्रीय पाप!

अमित बिश्नोईउत्तर प्रदेश में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का...

विदेशों से पैसा भेजना होगा आसान और सस्ता

डब्लूटीओ में रेमिटेंस पर लगने वाले सीमा शुल्क को...

कमर्शियल एलपीजी उपभोक्ताओं को मार्च के पहले दिन लगा झटका

मार्च महीने के पहले ही दिन रसोई गैस उपभोक्ताओं...

राज्यसभा चुनाव: यूपी, हिमाचल में खेला, कर्नाटक में नहीं गली भाजपा की दाल

राज्यसभा चुनाव के तहत तीन राज्यों उत्तर प्रदेश, हिमाचल...