depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

अखिलेश ने कन्नौज से दाखिल किया नामांकन

उत्तर प्रदेशअखिलेश ने कन्नौज से दाखिल किया नामांकन

Date:

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने परिवार की मौजूदगी में कन्नौज लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है. पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक दोपहर 12 अखिलेश यादव अपना नामांकन दाखिल किया. उस समय उनके साथ प्रो0 रामगोपाल, शिवपाल यादव, डिंपल यादव भी मौजूद रहे. अखिलेश यादव का यहाँ पर मुकाबला मौजूदा सांसद सुब्रत पाठक से है जिन्होंने पिछले चुनाव में डिंपल यादव को हराकर सपा के गढ़ में सेंध लगाईं थी. इससे पहले अखिलेश यादव का नाम सामने आते ही सुब्रत पाठक ने मैनपुरी लोकसभा चुनाव को भारत-पाकिस्तान का मैच बता डाला है.

समाजवादी पार्टी ने इससे पहले कन्नौज सीट से अपने भतीजे और लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज़ प्रताप यादव को प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन स्थानीय स्तर पर इसका विरोध होने पर अखिलेश यादव को अपना फैसला बदलना पड़ा और खुद चुनाव के मैदान में उतरना पड़ा. बताया जा रहा है कि तेज प्रताप के नाम का एलान होते ही कन्नौज से सपा के वरिष्ठ नेताओं में नाराज़गी उभर आयी थी, उन्होंने पहले इस बारे में अखिलेश यादव को सन्देश भेजकर प्रत्याशी बदलने की मांग की थी, बाद में कन्नौज से एक डेलिगेशन ने आकर लखनऊ में अखिलेश यादव से मुलाकात की और वहां की ज़मीनी हकीकत से उनको अवगत कराया, जिसके बाद कल ये खबर सामने आयी कि तेज प्रताप की जगह अखिलेश यादव कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे।

इस बार समाजवादी पार्टी की तरफ उम्मीदवारों के बदलने का सिलसिला लगातार जारी है, मुरादाबाद हो, नॉएडा हो, बदायूं या अब कन्नौज, ये सिलसिला जारी है. उधर भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने भी आज अपना नामांकन दाखिल किया है. सुब्रत पाठक ने कल अपने एक बयान में अखिलेश यादव को पाकिस्तानी विचारधारा वाला बताया है और कहा है कि तेजप्रताप से उनका मुकाबला भारत और नेपाल के मैच जैसा होता लेकिन अखिलेश से उनका मुकाबला भारत और पाकिस्तान के मैच जैसा है और दोनों ही स्थिति में जीत भारत को ही मिलनी है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

निफ़्टी ने पहली बार 23 हज़ार का आंकड़ा छुआ

24 मई को तेजड़ियों ने बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और...

क्या ये चुनावी मौसम के बदलते मिज़ाज की झलक है

अमित बिश्नोईक्या इसे बदलते चुनावी मौसम का बदलता मिज़ाज...

SRH vs RR: टक्कर तो बराबरी की है

26 मई को आईपीएल फाइनल में कौन सी टीम...