depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

आकाशदीप की स्वर्णिम शुरुआत, पहले टेस्ट स्पेल में झटक दिए तीन विकेट

फीचर्डआकाशदीप की स्वर्णिम शुरुआत, पहले टेस्ट स्पेल में झटक दिए तीन विकेट

Date:

टीम इंडिया में इन दिनों नए खिलाडियों को खूब मौके मिले रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट शृंखला की बात करें तो, रजत पाटीदार, सरफ़राज़ खान, मुकेश कुमार, ध्रुव जुरैल ने अपना टेस्ट डेब्यू किया और रांची में एक और होनहार खिलाड़ी को मौका मिला जिसने मौके पर चौका लगाने में देर नहीं की. ये है टीम इंडिया का नया तेज़ गेंदबाज़ आकाश दीप जिन्होंने टेस्ट मैच में अपनी गेंदबाज़ी के पहले ही स्पेल में ज़बरदस्त छाप छोड़ते हुए तीन विकेट हासिल कर स्वर्णिंम शुरुआत की है.

आकाश दीप ने सिर्फ 6 ओवर के अंदर ही इंग्लैंड के टॉप आर्डर को झकझोर दिया। आकाश ने इंग्लैंड के इन्फॉर्म बल्लेबाज़ ज़ैक क्रॉली, बेन डकेत और ओली पॉप को आउट कर इंग्लैंड की बल्लेबाज़ी की कमर तोड़ दी क्योंकि अभी तक श्रंखला के तीनों टेस्ट में यही तीन बल्लेबाज़ ऐसे थे जो भारतीय गेंदबाज़ों का ढंग से मुकाबला कर रहे थे.

टीम इंडिया तक पहुँचने के लिए आकाश दीप को सिर्फ मेहनत ही नहीं करनी पड़ी, जीवन में दूसरे संघर्ष भी काफी करने पड़े, दूसरे रे शब्दों में कहें तो रांची तक का सफर काफी मुश्किलों भरा रहा. एक समय ऐसा भी आया जब आकाश दीप ने क्रिकेट को छोड़ने का मन भी बना लिया था क्योंकि आर्थिक तंगी क्रिकेट में बाधा बन रही थी. कम उम्र में ही पहले पिता और फिर बड़े भाई का निधन हो गया और सारी ज़िम्मेदारी माँ पर आ गयी. ऐसे माहौल में आकाश के चाचा ने काफी मदद की. उनकी क्लब क्रिकेट शुरू हुई. बिहार से निकलकर वो बंगाल पहुंचे। नेशनल क्रिकेट में बंगाल से ही अंडर 23 क्रिकेट के माध्यम से पदार्पण किया। लगातार अच्छे प्रदर्शन का फल उन्हें मिला. RCB ने 2022 में उन्हें अपनी टीम में शामिल किया और अब आकाश दीप ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू कर लिया है। आकाश दीप टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले भारत के 313वें खिलाड़ी बन गए हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

लाहौर जेल में सरबजीत का कत्ल करने वाले माफिया डॉन की हत्या

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह...

यूपी में चुनाव नहीं लड़ेगी AAP, इंडिया गठबंधन को बिना शर्त समर्थन

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन...

शेयर बाजार में बिकवाली का दौर जारी

पश्चिम एशिया में बिगड़ती स्थिति की वजह से सेंसेक्स...