Site icon Buziness Bytes Hindi

Alphabet Google Layoffs: स्विगी के बाद अब गूगल कर्मचारियों की छंटनी, कर्मचारियों में हलचल

Google Layoffs

नई दिल्ली। गूगल अल्फाबेट सीईओ सुदर पिचाई ने कर्मचारियों को एक मेमो जारी कर ये जानकारी दी है। माना जा रहा है कि गूगल में कर्मचारियों की इस छंटनी का गूगल अमेरिकी कर्मचारियों पर अधिक पड़ेगा। कंपनी के एचआर विभाग, कॉरपोरेट कार्य, इंजीनियरिंग और उत्पाद विभाग के कर्मचारी इस छंटनी से प्रभावित होंगे। छंटनी वैश्विक स्तर पर करने की घोषणा है। लेकिन यह अभी अमेरिकी कर्मचारियों को तुरंत प्रभावित करेगा। गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट ने अपने 12 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का फैसला किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी सीईओ सुंदर पिचाई ने यह जानकारी दी है।

माइक्रोसाफ्ट निकालेगी 10 हजार कर्मचारी

दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी में छंटनी की खबर से बाजार में हलचल है। दो दिन पहले अल्फाबेट की प्रतिस्पर्धी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने 10 हजार कर्मचारियों को निकालने की घोषणा की थी। कर्मचारियों की छंटनी में कंपनी के एचआर, कॉरपोरेट कार्य, इंजीनियरिंग और उत्पाद विभाग के अधिकांश कर्मचारी प्रभावित होंगे। गूगल ने कहा कि छंटनी वैश्विक स्तर पर होगी।

सॉफ्टवेयर जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में निवेश पर ध्यान

गूगल में छंटनी की यह खबर आर्थिक अनिश्चितता के ऐसे दौर में आईं हैं जब गूगल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी दिग्गज कंपनियां सॉफ्टवेयर जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में निवेश पर ध्यान दे रही हैं। अपने मेमो में पिचाई ने कहा कि मेरे पास आपके के लिए एक बुरी खबर है। हमने अपने वर्कफोर्स में करीब 12 हजार की कटौती करने का फैसला किया है। अमेरिका में इस फैसले से जो कर्मचारी प्रभावित हो रहे हैं उन्हें मेल भेजा है। दूसरे देशों में यह प्रक्रिया वहां के कानूनों और प्रावधानों के अनुसार जारी रहेगी। पिचाई ने कहा कि फैसले का मतलब कुछ अत्यंत प्रतिभावान लोगों से अलग होना। जिन्हें हमने बड़ी मेहनत के बाद हायर किया। हमें उनके साथ काम कर अच्छा लगा। मैं फैसले के लिए माफी चाहता हूं।

Exit mobile version