depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

JioCinema: जियो सिनेमा दर्शकों से वसूलेगा शुल्क! IPL 2023 के बाद कंपनी बना रही प्लान

इंटरनेशनलJioCinema: जियो सिनेमा दर्शकों से वसूलेगा शुल्क! IPL 2023 के बाद कंपनी...

Date:

नई दिल्ली। JioCinema ने हाल में 100 से ज्यादा फिल्मों और टीवी सीरीज की घोषणा की है। जियो सिनेमा जल्द अपने कंटेंट के लिए दर्शकों से शुल्क लेने की तैयारी कर रही है। जियो सिनेमा ने इस साल IPL 2023 के प्लेटफॉर्म पर दर्शकों की संख्या ने रिकॉर्ड तोड़ दिए और अब तक खूब सुर्खियां बटोरीं हैं।
IPL 2023 को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लाइव-स्ट्रीम किया जा सकता है। जो अपने यूजर्स के लिए एकदम फ्री में है। हालांकि, यह अब जियो सिनेमा पर कंटेंट देखना ज्यादा दिनों फ्री नहीं रहेगा। कंपनी जल्द ही शुल्क लेने के लिए प्लान कर रही है और आईपीएल 2023 के बाद कंपनी पेड सब्सक्रिप्शन प्लान पेश कर सकती है।

बढ़ रही ओटीटी प्रतिस्पर्धा

बता दें कि जियो सिनेमा OTT प्लेटफॉर्म Viacom18 के अधीन आता है। कंपनी ने हाल ही में 100 से ज्यादा फिल्मों और टीवी सीरीज की घोषणा भी की है। इस साल जियो सिनेमा आईपीएल की फ्री लाइव-स्ट्रीमिंग भी कर रहा है, लेकिन कंपनी जल्द ही इस प्लान को बदल सकता है क्योंकि जियो की योजना नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, डिज्नी + हॉटस्टार और अन्य ओटीटी प्लेटफार्मों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने की है। यानी जियो सिनेमा जल्द ही अपने कंटेंट के लिए दर्शकों से शुल्क ले सकती है।

IPL 2023 के बाद कंपनी की योजना

इस साल का आखिरी आईपीएल मैच 28 मई, 2023 को खेला जाएगा। इसके बाद जियो सिनेमा कथित तौर पर अपने कंटेंट के लिए दर्शकों से शुल्क लेना शुरू कर देगा। कंपनी के मीडिया और कंटेंट बिजनेस प्रेसिडेंट ज्योति देशपांडे ने एक मीडिया इंटरव्यू में कहा कि जियो सिनेमा अपने प्लेटफॉर्म पर 100 से ज्यादा फिल्मों और टीवी सीरीज को जोड़ने की योजना बना रहा है। यह कदम ऐसे समय आया है जब कंपनी क्रिकेट प्रसारण से परे अपनी पेशकशों का विस्तार करना चाहती है और भारतीय बाजार में प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म को चुनौती देना चाहती है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

चोट के साथ आईपीएल खेल रहे हैं हार्दिक, दिग्गज खिलाड़ी का खुलासा

आईपीएल के लिए चोटिल खिलाडियों का अचानक फिट हो...

हाईकोर्ट से निराश केजरीवाल पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

अपनी गिरफ़्तारी पर दिल्ली हाईकोर्ट से कोई राहत न...