depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

आप नेता संजय सिंह को 6 महीने बाद मिली ज़मानत

नेशनलआप नेता संजय सिंह को 6 महीने बाद मिली ज़मानत

Date:

एक तरफ आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री तिहाड़ जेल पहुँच चुके हैं, ED के अनुरोध पर उन्हें शराब नीति मामले में अदालत ने 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है वहीँ एक दिन बाद ही आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं में से एक संजय सिंह को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सुप्रीम कोर्ट में ज़मानत मिल गयी है, हैरानी की बात ये है कि प्रवर्तन निदेशालय ने संजय सिंह की ज़मानत का विरोध भी नहीं किया। सुप्रीम कोर्ट ने संजय सिंह को ज़मानत देने के साथ ही कहा है कि वो केस से सम्बंधित मीडिया में किसी तरह का बयान नहीं देंगे. सुप्रीम कोर्ट ने साथ ही ये भी कहा कि संजय सिंह की ज़मानत की शर्तें निचली अदालत तय करे.

सुप्रीम कोर्ट से चुनाव के समय आप नेता संजय सिंह को ज़मानत मिलना न सिर्फ उनके लिए बल्कि पार्टी के लिए बड़े राहत की बात है. कोर्ट ने संजय सिंह को राजनीतिक गतिविधियों में भी हिस्सा लेने की अनुमति दी है। सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों संजीव खन्ना, न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति पीबी वराले की बेंच ने प्रवर्तन निदेशालय से संजय सिंह को अब भी जेल में रखने की जरूरत के बारे में पूछा। संजय सिंह के वकील ने बेंच को बताया था कि मनी लॉन्ड्रिंग की पुष्टि नहीं हुई है और न ही मनी ट्रेल का पता चला है। इसके बावजूद संजय सिंह को 6 महीने से जेल में रखा हुआ है।

दरअसल संजय सिंह को जमानत मिलने पर इसलिए और भी आसानी हो गयी क्योंकि ED के पास सुप्रीम कोर्ट के उस सवाल का कोई जवाब नहीं था कि क्या अब भी संजय सिंह को जेल में रखना ज़रूरी है. वहीँ बेंच ने ED से ये भी कहा कि हमें PMLA एक्ट के तहत संजय सिंह को जमानत देने पर विचार करना होगा. अगर उस तरह से ज़मानत मिलती तो ED का शराब नीति केस कमजोर पड़ जाता, इसलिए उसने कोई विरोध दर्ज नहीं कराया और संजय सिंह को ज़मानत मिलने में आसानी हो गयी.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सेंसेक्स-निफ़्टी में लगातार तीसरा कारोबारी दिन गिरावट भरा

पश्चिम एशिया में बिगड़ती स्थिति के बीच वैश्विक बाजारों...

कांग्रेस के पक्ष में चल रही साइलेंट वेव से मोदी परेशान: खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को कर्नाटक के...

अब्बास अंसारी के खाने की कैमरे के सामने होगी जांच

पिता मुख़्तार अंसारी की मौत के बाद अब जेल...

विनेश फोगाट ने WFI के खिलाफ फिर खोला मोर्चा

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह...